Emerging Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हराया, भारत के साथ होगी खिताबी भिड़ंत

Emerging Asia Cup 2023: इमर्जिंग विमेंस एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ए महिला टीम ने पाकिस्तान ए महिला टीम को 6 रनों से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ACC Women's Emerging Asia Cup 2023: हॉन्ग कॉन्ग में खेले जा रहे इमर्जिंग विमेंस एशिया कप के खिताबी मुकाबले में अब भारत और बांग्लादेश के बीच में बुधवार 21 जून को टक्कर देखने को मिलेगी। भारत ने जहां फाइनल मुकाबले में पहले ही जगह पक्की कर ली थी, वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 6 रनों से शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई।

बारिश की वजह से दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 9-9 ओवर का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 9 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 59 रन का लक्ष्य खड़ा किया। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 21 रनों की पारी नाहिदा अख्तर के बल्ले से देखने को मिली। पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी में फातिमा सना ने 3 विकेट, तो वहीं अनूशा नसीर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

60 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहले विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी की, मगर इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दबाव बनाते हुए शानदार वापसी की। पाकिस्तानी की टीम 9 ओवरों में 53 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी, बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में राबेया खान ने 2 विकेट अपने नाम किए।

भारत को मिला ग्रुप में शीर्ष पर रहने का फायदा -

बता दें कि एशिया कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और श्रीलंका की भिड़ंत होनी थी, लेकिन बारिश के चलते मैच में एक भी गेंद 'रिजर्व डे' में भी नहीं फेंकी जा सकी। भारतीय टीम को इसके बाद अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने का फायदा मिला और वह सीधा टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर गई। भारतीय टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में मात्र 1 ही मुकाबला मैदान पर खेला है, शेष सभी मुकाबले बारिश के चलते रद्द कर दिए गए।

calender
20 June 2023, 06:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो