Champions Trophy 2025: पाकिस्तान ने भारत के चलते नहीं किए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मेजबानी अनुबंध पर हस्ताक्षर

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वास्तव में भारतीय टीम के ICC आयोजन में हिस्सा नहीं लेने की संभावना को लेकर चिंतित है। इस चिंता के जवाब में ICC से संभावित परिणामों के बारे में कुछ सवाल किए गए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Champions Trophy 2025: साल 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान को दिया गया है। ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कुछ समय पहले PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को मेजबानी का समझौता भेजा था। आमतौर पर ऐसे दस्तावेजों पर तत्काल हस्ताक्षर कर उन्हें वापस कर दिया जाता हैं। लेकिन इन दस्तावेजों पर पाकिस्तान ने अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्राफी 2025 में भारत के पाकिस्तान में खेलने की पुष्टि चाहता है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार PCB ने सावधानी बरतने का निर्णय किया और आगे बढ़ने से पहले प्रमुख वकीलों से सुझाव लिया है। इसके बाद PCB ने ICC को एक पत्र भेजा है, जिसमें दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले कुछ आपत्तियों का जिक्र किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वास्तव में भारतीय टीम के ICC आयोजन में हिस्सा नहीं लेने की संभावना को लेकर चिंतित है। इस चिंता के जवाब में ICC से संभावित परिणामों के बारे में कुछ सवाल किए गए। विशेष तौर पर राजस्व के स्रोतों पर प्रभाव के बारे में पूछताछ की गई, साथ ही यह भी पूछा गया कि हुए नुकसान की भरपाई कैसे की जाएगी।

ICC ने अब तक लिखित में कोई प्रतिक्रिया जारी नहीं की है और इस मामले के समाधान के लिए चर्चा जारी है। सूत्रों के अनुसार पिछले महीने ICC के चेयरमैन ग्रेग बार्कले और CEO ज्योफ एलार्डिस की हाल की पाकिस्तान यात्रा के पीछे प्रमुख उद्देश्य यही समझौता था। इस बैठक के दौरान PCB ने ICC के सामने PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) और अन्य उपक्रमों जैसे आयोजनों के जरिए पर्याप्त राजस्व उत्पन्न करने की अपनी क्षमता का उल्लेख करते हुए अपनी वित्तीय स्वतंत्रता पर प्रकाश डाला। PCB ने स्पष्ट किया कि वह केवल ICC के फंड पर निर्भर नहीं है।

calender
20 June 2023, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो