Emerging Asia Cup 2023: सेमीफाइनल में खेले बिना ही फाइनल में पहुंची भारतीय महिला ए टीम, जानिए किस्से होगी खिताबी भिड़ंत

Emerging Asia Cup 2023: हॉन्ग कॉन्ग की मेजबानी में खेले जा रहे इमर्जिंग विमेंस एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते रिजर्व डे में भी रद्द कर दिया गया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ACC Women's Emerging Asia Cup 2023: भारतीय महिला ए टीम इस वक्त हॉन्ग कॉन्ग की मेजबानी में खेले जा रहे ACC (Asian Cricket Council) विमेंस इमर्जिंग एशिया कप में हिस्सा ले रही है। अपने ग्रुप मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत ए टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी।

इस मुकाबले में भारतीय टीम की टक्कर श्रीलंका ए टीम से होनी थी। बारिश की वजह से मुकाबला पहले रिजर्व डे में कराने का फैसला लिया गया, इसके बाद रिजर्व डे में भी बारिश होने से भारत को सीधा फाइनल में प्रवेश दे दिया गया।

बता दें कि अपने ग्रुप में शीर्ष में रहने की वजह से भारत ए को फायदा मिला। श्रीलंका ए अपने ग्रुप में 4 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर कायम थी। भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों के 2-2 ग्रुप मुकाबले बारिश के चलते रद्द भी हुए थे। इसका सबसे ज्यादा खामियाजा श्रीलंका ए को भुगतना पड़ा। भारत ने जो एक मुकाबला जीता वह जीत मेजबान टीम (हॉन्ग कॉन्ग) के खिलाफ ही आई थी।

हॉन्ग कॉन्ग की दी थी बड़े अंतर से मात -

भारत ए ने अपने ग्रुप मुकाबलों में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी। टीम ने महज 5.2 ओवरों में 38 रनों के लक्ष्य का पीछा 1 विकेट के नुकसान पर कर लिया था। इस शानदार जीत का असर टीम के नेट रनरेट पर भी देखने को मिल। पाकिस्तान ए के साथ अंक बराबर होने के बाद भी भारत ने नेट रनरेट के आधार पर ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया।

गौरतलब है कि इमर्जिंग विमेंस एशिया कप का फाइनल मुकाबला बुधवार 21 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 11:00 बजे से खेला जाएगा। भारत का सामना किस टीम से होगा, इसका फैसला बांग्लादेश ए और पाकिस्तान ए महिला टीम के मुकाबले के बाद ही हो पाएगा।

calender
20 June 2023, 02:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो