ENG vs AUS: पांचवें दिन के पहले सेशन में बारिश बनी विलेन, लंच के बाद शुरू हो सकता है मुकाबला

ENG vs AUS: एशेज सीरीज का पहला टेस्ट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंघम में खेला जा रहा है। वहीं पांचवें दिन का पहला सेशन बारिश की भेंट चढ़ गया। जिसके बाद अब मुकाबला लंच के बाद शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG vs AUS: एशेज सीरीज का पहला टेस्ट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंघम में खेला जा रहा है। वहीं पांचवें दिन का पहला सेशन बारिश की भेंट चढ़ गया। जिसके बाद अब मुकाबला लंच के बाद शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया के सामने इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए महज 174 रन शेष हैं।

दरअसल, चौथे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए कुल 273 रन बनाए, और कंगारू टीम के सामने कुल 281 रन का लक्ष्य रखा। चौथे दिन के खत्म होते तक कंगारू टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं और कंगारू अब जीत के बेहद करीब है। आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्ट टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान कंगारू टीम ने दूसरी पारी में तीन विकेट गंवा दिए, इसके साथ ही कंगारूओं ने 107 रन बना लिए हैं।

कंगारू टीम को जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य मिला है। ऐसे में मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन कंगारू टीम को जीत के लिए 174 रन और बनाने होंगे। कंगारू टीम के पास अभी भी सात विकेट मौजूद हैं। पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा 34 रन और स्कॉट बोलैंड 13 रन बनाकर नाबाद हैं। कंगारू टीम को दूसरी पारी में अभी तक तीन झटके लग चुके हैं।

डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। वॉर्नर 36 रन, लाबुशेन 13 रन और स्टीव स्मिथ महज 6 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट अपने नाम किए, तो वहीं ओली रॉबिंसन ने एक सफलता अपने नाम की है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन -

इंग्लैंड -

बेन डकेट, ज़क क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर, बल्लेबाज), मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

ऑस्ट्रेलिया -

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर, बल्लेबाज), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड।

calender
20 June 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो