Ashes 2023: एजबेस्टन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया, पैट कमिंस ने अपने नाम की ये बड़ी उपलब्धि

ENG vs AUS: कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन के खेल में 73 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए। इस दौरान कमिंस ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 1000 रन के आंकड़े को पार किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG vs AUS: पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 2 विकेट से करारी मात देकर एजबेस्टन टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। कंगारू टीम ने इस जीत के साथ ही पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली है। कंगारू टीम की इस जीत में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की अहम भूमिका रही, ख्वाजा ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस मुकाबले में पैट कमिंस ने मैच जिताऊ पारी खेली और एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।

टेस्ट क्रिकेट में पैट कमिंस ने पूरे किए 1000 रन -

दरअसल, कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन के खेल में 73 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए। इस दौरान कमिंस ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 1000 रन के आंकड़े को पार किया। वहीं पैट कमिंस ऐसा करने वाले 111वें कंगारू बल्लेबाज बने, साथ ही विश्व के पुरुष टेस्ट क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले कमिंस 577वें खिलाड़ी बनें।

आपको बता दें कि पहली पारी में पैट कमिंस ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए थे। कमिंस के अलावा पहली पारी में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 141 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं एलेक्स कैरी ने 66 रन तो ट्रेविस हेड ने 50 रन का अहम योगदान दिया था। पैट कमिंस ने दूसरी पारी में नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में एक अहम किरदार निभाया।

ऐसा रहा एजबेस्टन टेस्ट का हाल -

गौरतलब हो कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बेन स्टोक्स ने पहले दिन के खेल में ही पारी घोषित करने का फैसला लिया था। उस दौरान इंग्लैंड टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर कुल 393 रन बनाए थे। इसके बाद कंगारू टीम पहली पारी में 386 रन पर ढेर हो गई। इस तरह पहली पारी में इंग्लैंड को सात रन की बढ़त मिली। वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में कुल 273 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने कुल 281 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी दिन के तीसरे सेशन के खेल में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

calender
21 June 2023, 12:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो