ODI World Cup 2023: भारत में विश्व कप खेलने को लेकर नहीं थम रहा पाकिस्तान का बवाल, अब रखी नई मांग

ODI World Cup 2023: PCB की तरफ से वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले अभ्यास मैच खेलने से मना किया गया है। PCB वनडे विश्व कप में अपना अभ्यास मैच किसी गैर एशियाई टीम के साथ खेलना चाहती है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World Cup 2023: इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) लगातार नई-नई डिमांड सामने रख रहा है। अब PCB की तरफ से वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले अभ्यास मैच खेलने से मना किया गया है। PCB वनडे विश्व कप में अपना अभ्यास मैच किसी गैर एशियाई टीम के साथ खेलना चाहती है।

पाकिस्तान को एशिया कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी को लेकर वह वनडे विश्व कप में एशिया से बाहर की टीम से अभ्यास मैच खेलना चाहती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इसको लेकर ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को पत्र भी लिखा जा चुका है।

PCB ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मुकाबलों के वेन्यू में बदलाव चाहती है -

गौरतलब हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इससे पहले ICC को भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबलों के वेन्यू को बदलने की मांग की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने इन दोनों ही मुकाबलों के वेन्यू में बदलाव को लेकर कहा है।

पाकिस्तान को ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में और अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में मुकाबला खेलना है। वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर हो सकती है, इसमें 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच में महामुकाबला हो सकता है।

वहीं विश्व कप का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जा सकता है। इसको लेकर ICC की तरफ से 27 जून को आधिकारिक शेड्यूल की घोषणा की जा सकती है। इस दिन से ठीक 100 दिन वनडे विश्व कप को शुरू होने के लिए बाकी होंगे।

calender
21 June 2023, 03:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो