Ind vs Eng: अश्विन तीसरे टेस्ट में पूरा करेंगें 500 विकेटों का आंकड़ा, इस खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट गुरुवार से राजकोट में होगा. सीरीज 1-1 से बराबर है. इस श्रृंखला में जिस महत्वपूर्ण क्षण की उम्मीद की जा रही है वह यह है कि अश्विन 500 टेस्ट विकेटों को छूएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लिश टीम को 106 रन से हराया था. वहीं अब ये देखना होगा कि तीसरे टेस्ट में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ने वाली है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट गुरुवार से राजकोट में होगा. सीरीज 1-1 से बराबर है. भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने बुधवार को कहा कि उनके स्पिन पार्टनर रविचंद्रन अश्विन आखिरकार 500 विकेट पूरा कर लेंगे. उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी पर खुशी जताई. 

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने तीसरे टेस्ट से पहले आर अश्विन को लेकर कहा, “वह 500 विकेट पूरा कर लेंगे. इसमें कोई हैरान करने वाली बात नहीं है. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं कि वह ऐसा करेंगे. सौभाग्य की बात ये है कि वो मेरे होमटाउन पर ऐसा करने वाले हैं.” फिलहाल आपके जानकारी के लिए बता दें कि अश्विन के नाम 97 मैचों में 23.92 की औसत से 499 टेस्ट विकेट हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 7/59 है. अश्विन ने इस सीरीज में अब तक 2 मैचों में 9 विकेट झटक चुके हैं. उनका 500वां टेस्ट शिकार कौन होगा, यह देखना दिलचस्प रहेगा.

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची में शुरू होना है. सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. भारत को हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से हार का मिली और विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट में 106 रन से जीत मिली.

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), जसप्रित बुमरा (VC), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (डब्ल्यूके), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल.

calender
14 February 2024, 06:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो