Asia Cup 2023: इस मामले में सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ सकते हैं रवींद्र जडेजा, करने होंगे इतने शिकार

Asia Cup 2023: एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने का मौका है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा खेलते हुए नजर आने वाले हैं. इस दौरान जडेजा के पास एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने का मौका है.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी बल्लेबाजी के अलावा शानदार गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. एशिया कप 2023 में जडेजा एक रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

दरअसल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जडेजा श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ सकते हैं. एशिया कप वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में खेला जाता है. इस कारण वो वनडे फॉर्मेट में जयसूर्या को पीछे छोड़ आगे निकल सकते हैं.

जडेजा को करने होंगे इतने शिकार -

बता दें कि रवींद्र जडेजा ने एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में अब तक 14 मुकाबलों में 4.34 की इकॉनमी से 19 विकेट अपने नाम किए हैं. जडेजा ने दो बार 4 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 9वें स्थान पर कायम हैं.

जडेजा को सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने के लिए महज 4 विकेट की दरकार हैं. जयसूर्या ने 21 पारियों में 22 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि जडेजा महज 4 विकेट दूर हैं और ऐसे में वो आसानी से जयसूर्या को पीछे छोड़ सकते हैं.

टॉप-5 में नहीं हैं एक भी भारतीय गेंदबाज का नाम -

वहीं एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-5 में एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं हैं. इस सूची में श्रीलंका के मुरलीधरन 30 विकेट के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं.

इसके बाद श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 29 विकेट, श्रीलंका के अजंता मेंडिस 26 विकेट, पाकिस्तान के सईद अजमल 25 विकेट, चमिंडा वास 23 विकेट के साथ टॉप-5 में शामिल हैं. इस सूची में एक भी भारतीय गेंदबाज का नाम नहीं हैं. हालांकि इस सूची में श्रीलंका टीम के गेंदबाजों का दबदबा रहा है.

calender
28 August 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो