U19 Asia Cup: अंडर-19 एशिया कप के लिए BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

U19 Asia Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अंडर-19 के एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. उदय सहारन को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ACC Men’s U19 Asia Cup India's Squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अंडर-19 के एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. उदय सहारन को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. अंडर-19 एशिया कप दुबई की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आगाज शुक्रवार 8 दिसंबर से होगा, वहीं फाइनल मुकाबला रविवार 17 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा.

वहीं इससे पहले पिछले सीजन में भारतीय टीम ने अंडर-19 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारत की अंडर-19 टीम ही है. भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 8 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है.

बता दें कि इस बार एशिया कप 2023 के लिए जूनियर क्रिकेट कमेटी की तरफ से 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है. वहीं इस टीम में 3 ट्रेविलिंग स्टैंडबॉय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा टीम में चार रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई है, जो टीम के साथ दुबई के लिए उड़ान नहीं भरेंगे.

2022 में भारत ने अपने नाम किया था खिताब -

गौरतलब हो कि इससे पहले खेले गए एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने निशांत सिंधु की कप्तानी में फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराकर खिताब जीता था. इस मुकाबले में श्रीलंका की अंडर-19 टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 38 ओवर में महज 106 रनों पर ढेर हो गई थी.

भारत के लिए विक्की ओस्तवाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं कौशल तांबे ने 2 विकेट झटके थे. इसके अलावा रवि कुमार और राज बावा ने 1-1 कामयाबी मिली थी. 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 21.3 ओवर में 1 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली थी. टीम के लिए अंगकृष रघुवंशी ने 67 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए थे. इसके अलावा शेख रसीद ने 49 गेंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली थी.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वाड -

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सौम्य कुमार पांडे (उप-कप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - प्रेम देवाकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान.

रिजर्व खिलाड़ी - दिग्विजय पाटिल, जयन्त गोयल, पी विगनेश, किरण चोरमले.

calender
25 November 2023, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो