Pakistan Cricket: विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद PCB ने अपनाया कड़ा रुख, बदल दी पकिस्तान क्रिकेट की पूरी तस्वीर

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इतने खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एकदम से बौखला गया. PCB ने विश्व कप समाप्त होने के बाद एक-एक कर पूरा सिस्टम ही बदल कर रख दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Pakistan Cricket Team: एकदिवसीय विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बेहद प्रदर्शन देखने को मिला. पाकिस्तानी टीम को लीग स्टेज के 9 मुकाबलों में से महज 4 मुकाबलों में ही जीत नसीब हुई और 5 मुकाबलों में उन्हें करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई और टूर्नामेंट से बाहर होकर वापस पाकिस्तान लौट गई. इसके बाद पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई अहम और बड़े बदलाव किए हैं.

PCB ने बदल दी पाकिस्तान क्रिकेट की तस्वीर -

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इतने खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एकदम से बौखला गया. PCB ने विश्व कप समाप्त होने के बाद एक-एक कर पूरा सिस्टम ही बदल कर रख दिया. विश्व कप के दौरान ही पाकिस्तान के पूर्व चीफ सिलेक्टर इंजमाम-उल-हक पर इतना ज्यादा दबाव आ गया कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इंजमाम के इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मार्ने मॉर्केल को भी उनकी जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया. 

वहीं इन सभी को इसके पद से मुक्त करने के बाद PCB ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एकदम नए सिस्टम का निर्माण किया है. पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए कप्तानों की घोषणा की है. साथ ही नए चीफ सिलेक्टर, नए गेंदबाजी कोच और भी कई घोषणाएं की.

PCB ने किए ये बड़े बदलाव -

* पाकिस्तान की टेस्ट टीम का नया कप्तान शान मसूद को नियुक्त किया गया है.
* वहीं पाकिस्तान की टी20 टीम का नया कप्तान शाहीन शाह अफरीदी को नियुक्त किया गया है.
* पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, क्योंकि पाकिस्तानी टीम को अगले कुछ महीनों तक कोई वनडे मैच या वनडे सीरीज नहीं खेलनी है.
* पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया चीफ सिलेक्टर पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ को नियुक्त किया गया है.
* पाकिस्तान क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच पूर्व स्पिनर सईद अज़मल और तेज गेंदबाजी कोच पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल को नियुक्त किया गया है.
* पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए पूर्व कप्तान मोहम्मद हफ़ीज़ को हेड कोच नियुक्त किया गया है.
* इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर की जिम्मेदारी भी मोहम्मद हफ़ीज़ को सौंपी गई है.

calender
25 November 2023, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो