PAK vs AUS: रिकी पोंटिंग ने ली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिरकी, बोले- 'यह सबसे कमजोर गेंदबाजी अटैक वाली स्क्वाड'

Ricky Ponting on Pakistan Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी आक्रमण को बेहद कमजोर बताया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ricky Ponting on Pakistan Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी आक्रमण को बेहद कमजोर बताया है. पोंटिंग ने इस बात का जिक्र पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले किया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है. पाकिस्तानी टीम गुरुवार 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. दिसंबर के पहले सप्ताह में टीम प्रैक्टिस मैच खेलेगी और फिर इसके बाद 14 दिसंबर से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा.

रिकी पोंटिंग ने कहा -

वहीं इस टेस्ट सीरीज से पहले रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की मजाक उड़ाते हुए कहा कि, "जब पिछली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी तो मैंने प्रेस कांफ्रेस में कहा था कि अब तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली पाकिस्तान की टीमों में यह सबसे कमजोर गेंदबाजी आक्रमण वाली टीम थी. लेकिन आज मुझे लग रहा है कि मैं पूरी तरह गलत था. क्योंकि इस बार जो पाकिस्तानी स्क्वाड हमारे यहां आ रहा है, वह पिछली बार से भी कमजोर (बदतर) है."

शाहीन अफरीदी के अलावा किसी गेंदबाज में दम नहींं -

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम में सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी हैं. अफरीदी के बाद इस टीम में हसन अली और मोहम्मद वसीम भी मौजूद हैं. संभवतः टेस्ट मैचों में पाकिस्तान इन्हीं तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी.

यहां शाहीन शाह अफरीदी के पास तो टेस्ट मैचों का अच्छा अनुभव है, लेकिन मोहम्मद वसीम के पास टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है. वहीं हसन अली भी अच्छी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. इन तीनों के अलावा पाकिस्तान की गेंदबाजी में कोई भी प्रभावी नाम मौजूद नहीं है.

स्पिनर्स की खलेगी कमी -

इसके अलावा स्पिनर्स के मामले में पाकिस्तान की हालत और भी खराब है. पाकिस्तान टीम में एक भी भरोसेमंद स्पिन गेंदबाज मौजूद नहीं है. विश्व कप 2023 में भी विशेषज्ञ स्पिनर की कमी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को खूब खली थी और टीम को सेमीफाइनल के पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था.

calender
25 November 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो