IND vs AUS: तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कंगारू टीम को 2 विकेट से मात दी. इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd T20I Pitch Report: भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में कंगारू टीम को 2 विकेट से मात दी. इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा. विशाखापट्टनम टी20 मुकाबले में जमकर रन बरसे, भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने 200 रनों का आंकड़ा पार किया.

भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम के इस मैदान पर अब तक कुल 3 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम ने 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है और एक मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर पहला टी20 मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2017 में खेला था. इस मुकाबले में टीम ने 6 रनों से जीत दर्ज की थी.

वहीं दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, इस मुकाबले में टीम को 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. भारतीय टीम ने इस मैदान पर आखिरी टी20 मुकाबला सितंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया था.

ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के आंकड़े -

वहीं तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के आंकड़े बताते हैं कि इस पिच पर बड़े स्कोर नहीं बनते हैं. मतलब बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट लगाना बिल्कुल भी आसान नहीं रहता है. इस पिच पर लो स्कोरिंग मुकाबले हुए हैं. ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. बता दें कि इस मैदान पर टी20 प्रारूप में औसतन स्कोर महज 114 रन रहा है.

बता दें कि ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टीमें लक्ष्य का पीछा करना बेहद पसंद करती हैं. अब तक इस मैदान पर 2 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि 1 मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम रहा है.

सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने पर होगी भारतीय टीम की निगाहें -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से मात दी थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे.

जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में 209 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली थी. भारतीय टीम के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 42 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इस आतिशी पारी के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

calender
25 November 2023, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो