World Cup 2023: विश्व कप से पहले नंबर चार की समस्या में उलझी भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया ने दी ये खास सलाह

World Cup 2023: पांच अक्टूबर से शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. उससे पहले टीम इंडिया 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेगी. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • पांच अक्टूबर से होगी विश्व कप 2023 की शुरूआत
  • आठ अक्टूबर को पहला मैच खेलेगी भारतीय टीम
  • विश्व कप से पहले एशिया कप खेलेगी टीम इंडिया

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में पांच अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शानदार आगाज़ होने जा रहा है. इससे पहले पाकिस्तानी की मेजबानी में आयोजित एशिया कप 2023 में भारतीय टीम को हिस्सा लेना है. लेकिन भारत की नंबर चार की समस्या का समाधान अभी भी टीम की परेशानी बना हुआ है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के अनफिट होने की वजह से भारतीय टीम लगातार नंबर चार की समस्या से संघर्ष करती दिखी. भारतीय टीम के इस समस्या पर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने नंबर चार के लिए सॉल्यूशन दिया है. 

इन खिलाड़ियों को नंबर 4 पर खिलाने की सलाह

भारतीय टीम ने नंबर चार के लिए कुछ खिलाड़ियों को टेस्ट किया. लेकिन कोई भी खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाया. आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज हॉग ने तिलक वर्मा और संजू सैमसन को नंबर चार पर खिलाने की सलाह दी है. उन्होंने बताया कि किस स्थिति में कौन सा खिलाड़ी नंबर चार के लिए ठीक हो सकता है. हॉग ने अपने इंस्टाग्राम पर इस बारे में बात की. 

'मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं कर सकते ईशान'

पूर्व गेंदबाज हॉग ने ईशान किशन की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा की ईशान मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी नहीं कर सकते लेकिन उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. इस स्थिति में वे नंबर चार पर युवा तिलक वर्मा का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

हॉग ने आगे कहा, “अगर अय्यर और राहुल फिट नहीं हैं, तो हमें टीम में कीपर की ज़रूरत है. मुझे नहीं लगता कि ईशान लोअर ऑर्डर में बल्लेबाज़ी नहीं कर सकते हैं. मुझे लगता है कि वह मुख्य रूप से एक ओपनर हैं.”

संजू सैमसन पर भी दिया सलाह

हॉग ने संजू सैमसन के साथ दूसरा समाधान देते हुए कहा, “अगर वे शुभमन गिल और रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने जाते हैं तो संजू सैमसन नंबर चार पर वर्ल्ड कप में भारतीय विकेटकीपर के रूप में जा सकते हैं. मुझे लगता है कि वह उस पोज़ीशन पर कुछ अच्छा ऑफर कर सकते हैं.”

गौरलतब है कि भारती की मेजबानी में विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. उससे पहले टीम इंडिया 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेगी. 

calender
17 August 2023, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो