IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे ये दो खिलाड़ी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला 23 से 27 फरवरी के बीच खेला जाएगा. ऐसे में यह सवाल उठ रहें हैं कि जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान की भूमिका कौन निभाएगा.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव
  • प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे ये दो खिलाड़ी

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है.  दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 23 से 27 फरवरी के बीच खेला जाएगा. वहीं इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है. बता दें, कि टीम के उपकप्तान और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है.

वहीं सीनियर बल्लेबाज के एल राहुल पूरी तरह से फिट न होने के कारण इस टेस्ट मुकाबले में नहीं शामिल होंगे. इस दौरान ये सवाल उठ रहें हैं कि जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान की भूमिका कौन निभाएगा. 

बीसीसीआई ने स्क्वॉड में नहीं शामिल किया बुमराह का नाम 

बीसीसीआई द्वारा चौथे टेस्ट के लिए जारी किए गए अपने स्क्वॉड  में टीम के उप कप्तान जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं दिया गया है. ऐसे में यह साफ हो गया है कि चौथे टेस्ट में टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे. 

क्या पांचवें टेस्ट में खेलेंगे बुमराह?

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड को देखते हुए इस टेस्ट के लिए आराम दिया गया है.  रिपोर्ट्स की मानें तो अगर भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट में भी सफलता हासिल कर लेती है तो फिर बुमराह को पांचवें टेस्ट के दौरान भी आराम दिया जाएगा. वहीं अगर इंग्लैंड इस मैच में जीत हासिल करती हैं तो फिर बुमराह की पांचवें टेस्ट में वापसी हो जाएगी. 

सीरीज में अब-तक क्या हुआ?

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 28 रन से हराया. इसके बाद दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रन से हराकर वापसी की. वहीं राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट में इंडियन टीम  ने 434 रन से शानदार जीत हासिल कर इस टेस्ट सीरीज 2-1 की बढ़त बना ली.

calender
21 February 2024, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो