बिहार स्टेट जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट: रणवीर-प्रियांशु की जोड़ी ने जीता खिताब

ली निंग बिहार स्टेट जूनियर अंडर-17 बालक युगल यानी ब्वॉय डबल में पटना के रणवीर सिंह और जहानाबाद के प्रियांशु सिन्हा की जोड़ी ने कमाल कर दिया। इन दोनों की जोड़ी ने पटना के कार्तिक और मुंगेर के प्राग सिंह की जोड़ी को करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ली निंग बिहार स्टेट जूनियर अंडर-17 बालक युगल यानी ब्वॉय डबल में पटना के रणवीर सिंह और जहानाबाद के प्रियांशु सिन्हा की जोड़ी ने कमाल कर दिया। इन दोनों की जोड़ी ने पटना के कार्तिक और मुंगेर के प्राग सिंह की जोड़ी को करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया। बता दें कि रणवीर सिंह बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले हैं लेकिन वो नोएडा के बाल भारती पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। रणवीर के पिता नोएडा की ही एक कंपनी में एचआर हेड के पद पर हैं जबकि उनकी मां स्कूल की प्रिंसिपल हैं। रणवीर के माता-पिता ने अपने बेटे की इस जीत पर गर्व महसूस किया है उनका कहना है कि बचपन से खेल के प्रति उसकी ललक उसे यहां तक पहुंचाई है उन्होंने रणवीर को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। 

वहीं ली निंग बिहार स्टेट जूनियर अंडर-19 बालक युगल में नवादा के राज आर्यन और मुजफ्फरपुर के अमृत राज की जोड़ी ने कटिहार के रोशन और अबु जैद की जोड़ी पर जीत दर्ज की। सिंगल की बात करें तो रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल का खिताब पटना के कार्तिक ने अपने नाम किया है। औरंगाबाद स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट में फाइनल मुकाबले के एकल वर्ग के अंडर-17 आयु वर्ग में कार्तिक ने पटना के ही सक्षम वत्स को 21-13, 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम किया है।

वहीं गर्ल्स अन्डर-17 में कटिहार की सौम्या भारती विजेता बनी हैं। बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-17 में कटिहार की वैभवी सिंह ने कटिहार की सौम्या भारती को 24-22, 21-13 से हराकर विजेता बनी है। मैच के समापन के बाद सभी विजेता खिलाड़ियों को बिहार बैडमिंटन संघ के महासिचव के एन जायसवाल ने बताया कि इस टूर्नामेंट में विजेता रहे खिलाड़ी 11 जून से हरियाणा में और 20 जून से लखनऊ में होने वाली ऑल इंडिया अंडर-17 जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

Topics

calender
07 June 2023, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो