पंजाब के मुख्यमंत्री बने PCB के नए अध्यक्ष, विपक्षी उम्मीदवार ने भी उन्हीं को डाल दिया वोट

PCB Chairman Mohsin Naqvi: पाकिस्तानी पंजाब के कार्यवाहर मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी को पीसीबी का चेयरमैन चुन लिया गया है. बुधवार को हुए चुनाव में मोहसिन के विरुद्ध खड़े उम्मीदवार ने भी उन्हीं के पक्ष में वोट डाल दिया.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

PCB Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को नया अध्यक्ष मिल गया है.  पाकिस्तानी पंजाब के कार्यवाहर मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी को पीसीबी का चेयरमैन बनाया गया है. पाक मीडिया के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की मीटिंग के दौरान पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था. इस चुनव में पीसीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में शामिल मुस्तफा रामदे और मोहसिन नकवी आमने सामने थे. हालांकि जब चुनाव हुए तो नकवी से विरुद्ध के खड़े होने वाले मुस्तफा ने भी मोहसिन नकवी को हो वोट डाल दिया. मोहसिन नकवी 3 वर्ष तक इस पद पर रहेंगे.

याद रहे कि पिछले महीने 22 जनवरी को कार्यवाहक संघीय सरकार ने मोहसिन नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया था. पाक मीडिया ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि प्रधानमंत्री ने मोहसिन नकवी को पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में नामित करने का फैसला किया है और जका अशरफ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इससे एक सप्ताह पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया था.

कौन हैं मोहसिन नकवी?
मोहसिन नकवी फिलहाल पंजाब राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने जनवरी 2023 में इस पद की शपथ ली थी. मोहसिन नकवी का बेकग्राउंड मीडिया इंडस्ट्री है और वो तकरीबन 6 चैनलों के मालिक भी हैं. पाकिस्तान में मीडिया टाइकून के तौर पर पहचाने जाने वाले मोहसिन नकवी सीएनए में भी अपनी जिम्मेदारियां निभा चुके हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर वहाब रियाज को भी पंजाब सरकार में खेल मंत्री के तौर पर नियुक्त करने वाले भी मोहसिन नकवी ही हैं. 

calender
06 February 2024, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो