पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 2 खिलाड़ियों को संन्यास से वापस बुलाया, बाबर आजम एक बार फिर बने कप्तान

Pakistani Cricketer: पाकिस्तान की टी20 व वनडे टीम में एक बार फिर से बाबर आजम कप्तान के रूप में नजर आने वाले हैं. पीसीबी ने उनके ऊपर अपना विश्वास दिखाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistani Cricketer: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी लगातार ड्रामा देखने को मिल रहा है. बता दें कि पिछले एक सप्ताह में पीसीबी ने 2 खिलाड़ियों को संन्यास से वापस बुला लिया. वहीं शाहीन अफरीदी से उनकी टी20 टीम की कप्तानी छीन ली गई है. और उनकी कप्तानी को बाबर आजम को सौंप दिया गया. मगर अब पाकिस्तान की टी20 व वनडे टीम में बाबर आजम फिर कप्तान के रूप में दिखेंगे. 

पीसीबी ने आने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपनी सभी कमियों को पूरा कर रहा है. टी20 विश्व कप का आयोजन आने वाले 1 जून से वेस्टइंडीज व यूएसए किया जाएगा. जबकि बीते वर्ष बाबर की खराब कप्तानी के कारण उन्हें कप्तान पद से हटा दिया गया था. मगर इस बार फिर उनके ऊपर पीसीबी ने विश्वास किया है. 

शाहीन अफरीदी की कप्तानी 

शाहीन अफरीदी को केवल 5 टी20 मैचों में ही अंदाजा लगा लिया गया कि वह अच्छे कप्तान नहीं हैं. क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में अपनी कप्तानी से पाकिस्तान को 1-4 से सीरीज से पीछे करवा दिया था. उनके इस बेकार प्रदर्शन के कारण ही शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. 

मोहम्मद आमिर ने लिया संन्यास से यू टर्न

बता दें कि बीते कुछ समय पहले क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने अपनी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस आने की बात कही थी. दरअसल उन्होंने यह कहते हुए संन्यास छोड़ा कि उनके लिए देश पहले है. आमिर ने साल 2020 में व्हाइट बॉल की क्रिकेट से संन्यास ले ली थी. इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने दरमियान उनकी उम्र 31 साल थी. मगर अब वह टी20 विश्व कप में फिर गेंदबाजी करेंगे. 

इमाद वसीम ने लिया संन्यास से यू टर्न

इमाद वसीम ने भी अपना संन्यास तोड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस करने की बात कही है. दरअसल इन्होंने साल 2023 के नवंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. इमाद ने पीसीबी अधिकारियों से गुजारिश करके संन्यास से लौटने का निर्णय किया है. वहीं इमाद ने अपने बयान में बताया कि "मैंने अपने संन्यास पर पुनर्विचार किया है. मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी उपलब्धता की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है."

calender
31 March 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो