PAK क्रिकेटर्स को बड़ा तोहफा: PCB चीफ ने World Cup से पहले ही कर दिया ऐलान

World Cup 2024: वर्ल्डकप से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने खिलाड़ियों के लिए बड़े ईनाम का ऐलान कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्डकप 2024 का आगाज अगले महीने यानी जून में शुरू हो जाएगा. 2 जून को पहला मुकाबला खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले की तारीख 9 जून है. रविवार को होने वाले इस दिलचस्प मुकाबले के लिए तमाम तरह की तैयारियां की जा रही है. लेकिन विश्वकप के आगाज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मुहसिन नकवी ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. 

Mohsin Naqvi
पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ खड़े पीसीबी चीफ

डॉन न्यूज के मुताबिक, पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी नेशनल क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने गद्दाफी स्टेडियम पहुंचे जहां उन्होंने खिलाड़ियों और अधिकारियों से मुलाकात की. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खिलाड़ियों से खेल की रणनीति पर खुलकर बात चीत की. इस बीच मोहसिन नकवी ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर हर खिलाड़ी को एक लाख डॉलर (लगभग 2.80 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) का इनाम देने का ऐलान किया.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जीत के सामने इस ईनाम की कोई हैसियत नहीं है, उम्मीद है कि आप इस बार पाकिस्तानी हरा झंडा उठाएंगे, बिना किसी दबाव के खेलेंगे और जोरदार मुकाबला करेंगे. पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि मैदान पर मुकाबला होना चाहिए जीत तुम्हारी होगी और हार मेरी, किसी की परवाह मत करो, बस पाकिस्तान के लिए खेलो. उन्होंने आगे कहा कि मैदान पर टीम वर्क दिखाओ, इंशाअल्लाह फतेह आपके कदम चूमेगी, सभी खिलाड़ी इकट्ठे रहें.

Mohsin Naqvi
पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ खड़े पीसीबी चीफ

मोहसिन नकवी ने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेंगे, देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं, आपको इसे पूरा करना है. मोहम्मद रिजवान को टी20 मैचों में 3000 रन पूरे करने पर और नसीम शाह को टी20 मैचों में 100 विकेट लेने पर खास टी-शर्ट गिफ्ट की. 

बता दें कि टी20 वर्ल्डकप 1 जून से 29 जून तक अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. अमेरिका के तीन स्टेडियम और वेस्टइंडीज के 6 स्टेडियम इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 20 टीमें 55 मैच खेलेंगी, अब तक कई टीमों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट नीचे है.

टी-20 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
यशस्वी जायसवाल
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत (विकेट कीपर)
संजू सैमसन (विकेट कीपर)
हार्दिक पंड्या (उपकप्तान)
शिवम दुबे
रवींद्र जडेजा
अक्षर पटेल
कुलदीप यादव
युजवेंद्र चहल
अर्शदीप सिंह
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद सिराज

calender
07 May 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो