Russian Hockey Player: वोदका न मिलने पर खिलाड़ी ने दी प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी, हक्क बक्का हुए अधिकारी

Russian Hockey Player Plane Threat: रूसी हॉकी लीग टीम मोनेटका के लिए खेलने वाले 39 साल के आंद्रेई सिद्याकिन मॉस्को से यूराल जा रहे थे. इस दौरान प्लेन में वोदका नहीं मिलने पर वे भड़क उठे.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • खिलाड़ी ने दी प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी
  • वोदका न मिलने पर बौखलाया खिलाड़ी

Russian Hockey Player: रूस के हॉकी टीम के खिलाड़ी को लेकर एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है. बता दें, कि रूसी हॉकी खिलाड़ी आंद्रेई सिद्याकिन ने प्लेन (हवाई जहाज) में यात्रा के दौरान वोदका ना मिलने पर हंगामा खड़ा कर दिया. आंद्रेई द्वारा प्लैन में वोदका की मांग की गई और जब उन्हें वोदका देने से मना कर दिया गया तो उन्होंने प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली. रूसी हॉकी लीग टीम मोनेटका के लिए खेलने वाले 39 साल के आंद्रेई सिद्याकिन मॉस्को से यूराल जा रहे थे.

इस दौरान प्लेन में वोदका नहीं मिलने पर वे भड़क उठे. उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट को धमकी देते हुए कहा कि उनके पास एक बम है और वो प्लेन को उड़ा देंगे. इस दौरान उन्होंने प्लेन के दरवाजे को भी खोलने की कोशिश की.

प्लेन में तलाशने लगा वोदका 

रूस के समाचार पत्र के अनुसार खिलाड़ी ने फ्लाइट अटेंडडेंट के मना करने के बाद भी वोदका की तलाश में प्लेन में चक्कर लगाए. वहीं जब प्लेन मॉस्को में लैंड हुआ तो अधिकारियों ने विमान की तलाशी ली. वहीं खिलाड़ी को गिरफ्तार नहीं किया गया, लेकिन उनकी आगे की यात्रा पर रोक लगा दी गई. 

वोदका क्या होता है?

वोदका एक शराब की श्रेणी में आने वाला मादक पेय पदार्थ है. जिसमें अल्कोहल की 40-60 प्रतिशत तक की मात्रा होती है. वोदका को आलू से निकले स्टार्च को फर्मेंट करके तैयार किया जाता है. बाजार में वोदका के कई फ्लेवर मिलते हैं, कुछ वोदका को अनाज और शीरे के फर्मेटेशन के साथ बनाया जाता है.

पहले भी देखने को मिली ऐसी घटना 

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पहले भी ऐसी गई घटनाएं देखने को मिली है, बता दें, कि इसी साल जनवरी में मॉस्को से गोवा जा रही विमान में बम रखे होने की खबर मिली थी. आनन-फानन में विमान को गुजरात के जाम नगर में उतारना पड़ा था. एटीसी को विमानों को कई घंटों तक बाधित करना पड़ा था. कई घंटों की जांच के बाद अधिकारियों को कोई बम नहीं मिला था. 

calender
05 November 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो