World Cup 2023: विश्व कप के लिए 'सचिन' को मिला 'गोल्डन टिकट', BCCI ने कहा- क्रिकेट के इतिहास में खास पल

वर्ल्ड कप मैचों के लिए बोर्ड ने भारत के आइकंस को स्पेशट टिकट देने का फैसला किया है. इस टिकट का नाम 'गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकंस' रखा गया है. सबसे पहले गोल्डन टिकट बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को दिया गया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • वर्ल्ड कप का पहला मुकबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा
  • जय शाह ने सचिन तेंदुलकर को किया गोल्डन टिकट भेंट

Golden Ticket: विश्व कप का आयोजन इस बार भारत में हेना है, इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खास तरह की पहल की है. वर्ल्ड कप मैचों के लिए बोर्ड ने भारत के आइकंस को स्पेशट टिकट देने का फैसला किया है. इस टिकट का नाम 'गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकंस' रखा गया है. सबसे पहले गोल्डन टिकट बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को दिया गया और उसके बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को दिया है. 

जय शाह ने किया गोल्डन टिकट भेंट 

एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने ट्विटर पर सचिन तेंदुलकर के साथ एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह गोल्डन टिकट भेंट कर रहे हैं. बीसीसीआई ने इसके कैप्शन में लिखा कि देश और क्रिकेट के इतिहास के लिए खास पल है. बीसीसीआई ने फोटो शेयर कर लिखा कि हमारे 'गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकॉन्स' कार्यक्रम के भाग के रूप में, बीसीसीआई मानद सचिव जयशाह भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट भेंट किया. क्रिकेट उत्कृष्टता और राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक, सचिन तेंदुलकर की यात्रा ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. अब, वह इसका हिस्सा होंगे. 

14 अक्टूबर को होगा भारत-पाक का पहला मुकाबला

बता दें कि विश्व कप 2023 का भारत में होना है और पहला मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं, भारत अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. यह मैच चेन्नई में 8 अक्टूबर को खेला जाना है और रोमांचित मैचों में से एक भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. फाइनल मैच 19 नवंबर में होगा. 

विश्व में भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

calender
08 September 2023, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो