DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स भारी पड़े ये स्पिन गेंदबाज, चंद गेंदों में बदल दिया मैच का रुख, जानिए क्या रहा टर्निंग पॉइंट

IPL 2023 के प्लेऑफ में खेलने का दिल्ली कैपिटल्स का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में मात देते हुए IPL के 16वें सीजन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के प्लेऑफ में खेलने का दिल्ली कैपिटल्स का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में मात देते हुए IPL के 16वें सीजन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। एक समय पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रही थी, लेकिन पंजाब के स्पिनर्स ने दो ओवर में खेल के रुख को पूरी तरह पलट दिया।

पंजाब किंग्स ने दिल्ली को दिखाया बाहर का रास्ता -

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन का लक्ष्य खड़ा किया। पंजाब की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने शतक लगाते हुए 103 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। पंजाब किंग्स से मिले 168 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी।

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्ट की जोड़ी ने दिल्ली को तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। इसके बाद शुरू हुआ दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम का पतन। 5 रन के अंदर फिल सॉल्ट और मिचेल मार्श आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।

हरप्रीत बरार की धारदार गेंदबाजी -

दिल्ली की पारी का 9वां ओवर फेंकने आए हरप्रीत बरार अपनी छह गेंदों में मुकाबले का पूरा रुख ही पलटकर रख दिया। हरप्रीत ने पहली गेंद पर रिले रोसौव को पवेलियन का रास्ता दिखाया, तो आखिरी गेंद पर डेविड वॉर्नर को चलता किया।

दिल्ली की पारी लगातार दो बड़े झटकों से अभी संभल भी नहीं पाई थी कि राहुल चाहर ने अक्षर पटेल को भी आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया। वहीं इसके बाद अपने स्पेल के अगले ओवर में हरप्रीत बरार ने एक बार फिर अपनी फिरकी का जादू दिखाया और बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैदान पर उतरे मनीष पांडे को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

मनीष पांडे के आउट होते ही दिल्ली कैपिटल्स की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। हरप्रीत बरार ने अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र 30 रन खर्च किए और चार बड़े विकेट अपने नाम कर मुकाबले की पूरी कहानी को पलटकर रख दिया।

calender
14 May 2023, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो