ENG vs SA: वानखेड़े में बल्लेबाजों का रहेगा बोलबाला या गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए पिच रिपोर्ट से लेकर सब कुछ

ENG vs SA: वनडे विश्व कप 2023 का 20वां मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला शनिवार 21 अक्टूबर मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Eng vs Sa Wankhede Cricket Stadium Pitch Report: वनडे विश्व कप 2023 का 20वां मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला शनिवार 21 अक्टूबर मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. एक ओर जहां साउथ अफ्रीका ने अब तक 3 मुकाबलों में से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने 3 मुकाबलों में से 1 मुकाबला जीता है.

इंग्लैंड को पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड और दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड को सिर्फ बांग्लादेश के खिलाफ ही जीत हासिल हुई है.

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट -

बता दें कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा, ऐसे में एक हाई स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है. बल्लेबाजों के लिए वानखेड़े स्टेडियम की पिच को स्वर्ग माना जाता है. ऐसे में इस मैदान पर रनों की जमकर बरसात होती है.

वहीं गेंदबाजों के लिए इस पिच पर बल्लेबाजों को रोकना बेहद कठिन कार्य होता है. इस मैदान पर काफी अच्छा बाउंस भी मिलता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है. टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है. इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 287 रनों का रहा है.

वानखेड़े स्टेडियम के आंकड़े -

गौरतलब हो कि मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 23 एकदिवसीय मुकाबलों में पहली पारी का औसतन स्कोर 245 रनों का है. हालांकि इस साल की शुरुआत में वनडे में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर समेट दिया था और 10.1 ओवर बाकी रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

पिछले पांच मुकाबलों में से 4 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है, वहीं 1 मुकाबले में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की हुई है.

मुंबई के मौसम का मिजाज -

वहीं अगर मुंबई के मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना कम है. इस मुकाबले के दौरान दोपहर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है.

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड -

बता दें कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच विश्व कप में 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी रहा है. इंग्लैंड ने 4 बार साउथ अफ्रीका को मात दी है, तो वहीं साउथ अफ्रीका ने 3 बार इंग्लैंड को हराया है.

calender
20 October 2023, 11:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो