AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने हासिल किया नया कीर्तिमान, बतौर ओपनर लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

AUS vs PAK: वनडे विश्व कप का 18वां मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 AUS vs PAK, David Warner's Centuries: वनडे विश्व कप का 18वां मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने 124 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 9 छक्के की मदद से 163 रनों की पारी खेली.

अपनी इस पारी की बदौलत वॉर्नर ने एक बार फिर ये बता दिया कि वो बतौर ओपनर शतकों के मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से आगे हैं. डेविड वॉर्नर की बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 47वां शतक था.

गौरतलब हो कि सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जमाए हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर तेंदुलकर ने 45 शतक जड़े थे. वहीं वॉर्नर ने बतौर ओपनर 47 शतक लगाए हैं. इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल कायम हैं, गेल ने बतौर ओपनर कुल 42 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं.

वहीं चौथे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने बतौर ओपनर 41 शतक लगाए हैं. इसके बाद पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन मौजूद हैं, उन्होंने बतौर ओपनर 40 शतक लगाए हैं. वहीं छठे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं, रोहित ने ओपनिंग करते हुए कुल 40 शतक जड़े हैं.

बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी -

* डेविड वार्नर - 47 शतक.
* सचिन तेंदुलकर - 45 शतक.
* क्रिस गेल - 42 शतक.
* सनथ जयसूर्या - 41 शतक.
* मैथ्यू हेडन - 40 शतक.
* रोहित शर्मा - 40 शतक.

मार्श ने भी खेली शतकीय पारी -

बता दें कि डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए मिशेल मार्श ने भी शानदार शतक लगाया. मार्श ने 108 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 9 छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली.

वॉर्नर और मार्श ने मिलकर पहले विकेट के लिए 203 गेंदों में 259 रन जोड़े. दोनों की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 368 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.

calender
20 October 2023, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो