IND vs SA: पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने दिया बयान, बोले- 'सचिन एकमात्र बल्लेबाज थे जो हमारे सामने अच्छा खेले'

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के बल्लेबाजों को कुछ अहम सुझाव दिए है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Alan Donald On Sachin Tendulkar: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के बल्लेबाजों को कुछ अहम सुझाव दिए है. एलन डोनाल्ड ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में बेहद शानदार टेस्ट क्रिकेट खेला है. डोनल्ड ने इसके पीछे की वजह बताते हुए वर्तमान भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाजों को भी ऐसा ही करने का सुझाव दिया है.

एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए एलन डोनाल्ड ने कहा कि, "जहां तक मैं जानता हूं सचिन तेंदुलकर एकमात्र खिलाड़ी जिसने हमारे खिलाफ अच्छा खेला. सचिन बल्लेबाजी करते हुए महज मिडिल स्टम्प पर खड़े नहीं रहते थे बल्कि चहलकदमी करते रहते थे. वह आगे बढ़ते थे और फिर गेंद को छोड़ दिया करते थे. अगर आप दक्षिण अफ्रीका में अच्छे तरह से गेंद को छोड़ना जानते हैं तो आप यहां जमकर रन बना सकते हैं. यहां पर गेंदबाज को अपने करीब आने के लिए आपको मजबूर करना पड़ता है. जैसे ही गेंदबाज आपके करीब गेंद फेंकने लगता है तो रन बनाने के मौके ज्यादा बनने लगते हैं."

अफ्रीकी सरजमीं में सचिन तेंदुलकर का टेस्ट रिकॉर्ड -

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में महज सचिन तेंदुलकर और वाली हेमंड ही ऐसे विदेशी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. सचिन ने यहां 15 टेस्ट मुकाबलों में कुल 1161 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 3 अर्धशतक भी निकले हैं. वहीं विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं में अब तक महज 2-2 टेस्ट शतक लगाए हैं.

पहला टेस्ट हार चुकी है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह असफल रही थी. केएल राहुल और विराट कोहली के अलावा अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था.

भारतीय टीम को इस मुकाबले में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम की निगाहें इस सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार वापसी करने का पूरा प्रयास करेगी. यह मुकाबला बुधवार 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाना है.

calender
01 January 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो