David Warner: डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले दिन किया बड़ा ऐलान, वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले ही दिन एक बड़ा ऐलान कर दिया है. वॉर्नर ने सोमवार 1 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह अब वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

David Warner announces ODI retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले ही दिन एक बड़ा ऐलान कर दिया है. वॉर्नर ने सोमवार 1 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह अब वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह रहे हैं. गौरतलब हो कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला वॉर्नर पहले ही कर चुके थे. 3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट होगा.

बता दें कि वॉर्नर काफी पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वॉर्नर को इस टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में खास फेयरवेल देने की भी तैयारी कर रही है.

इसी बीच वॉर्नर ने अब वनडे क्रिकेट से भी संन्यास की जानकारी देकर फैंस को हैरान कर दिया है. इसके अलावा वॉर्नर ने यह भी कहा है कि अगर वह दो साल में टी20 क्रिकेट खेलते हुए पूरी तरह फिट रहते हैं और ऑस्ट्रेलिया को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में उनकी आवश्यकता होती है तो वह वनडे क्रिकेट में जरूर वापसी करेंगे.

संन्यास को लेकर डेविड वॉर्नर ने कहा -

डेविड वॉर्नर ने संन्यास को लेकर कहा कि, "मैं निश्चित तौर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. यह कुछ ऐसा था, जो मैंने विश्व कप के दौरान ही सोच लिया था. आज मैंने फैसला कर लिया कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट को भी अलविदा कहने का समय आ गया है. इस फैसले के बाद मुझे दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने के लिए मौका रहेगा. वैसे मैं जानता हूं कि चैंपियंस ट्रॉफी भी बेहद नजदीक है. अगर मैं आने वाले दो साल में अच्छा क्रिकेट खेलता रहा और ऑस्ट्रेलिया को मेरी आवश्यकता होती है तो मैं उसके लिए उपलब्ध रहूंगा."

डेविड वॉर्नर का क्रिकेट करियर -

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 161 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.30 की औसत और 97.26 स्ट्राइक रेट से कुल 6932 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक निकले हैं. वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी रहे हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर के खाते में और भी ज्यादा रन दर्ज हैं. वॉर्नर ने 111 टेस्ट मैचों में 44.58 की औसत से कुल 8695 रन बनाए हैं. इसमें 26 शतक भी शामिल हैं.

calender
01 January 2024, 04:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो