Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुश्किल, BCCI ने दिया ताजा अपडेट

Hardik Pandya: वनडे विश्व कप 2023 में बीती गुरुवार 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Hardik Pandya's Injury Update: वनडे विश्व कप 2023 में बीती गुरुवार 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे. शुरुआत में यह कहा जा रहा था कि एक या दो मैचों के बाद हार्दिक पांड्या टीम में वापसी करेंगे. लेकिन अब ताजा रिपोर्ट्स की माने तो हार्दिक का अभी फिलहाल टीम में लौटना संभव नजर नहीं आ रहा है.

बता दें कि BCCI के एक अधिकारी ने हार्दिक पांड्या की चोट और रिप्लेसमेंट को लेकर एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि, "नितिन पटेल की अगुवाई वाली मेडिकल टीम NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में हार्दिक की निगरानी कर रही है. लेकिन चोट पहले से ज्यादा गंभीर नजर आ रही है. ऐसा लग रहा है कि उनका मामूली सा लिगामेंट टियर हुआ है, जिसे ठीक होने में कम से कम दो हफ्ते का समय लगता है. चोट ठीक होने से पहले NCA हार्दिक को रिलीज नहीं करेगा."

उन्होंने आग कहा कि, "मेडिकल टीम ने टीम मैनेजमेंट से बात की थी, जो हार्दिक को वापस लाने की उम्मीद कर रही है. टीम हार्दिक का कोई रिप्लेसमेंट नहीं लाना चाहती है. वे हार्दिक के लिए इंतजार करने के लिए तैयार हैं. हार्दिक जैसे बॉडी वाले खिलाड़ियों को रिकवर होने में ज्यादा समय लगता है. जरूरत पड़ने पर वे टूर्नामेंट के आखिर में इंजेक्शन लेकर खेलने को तैयार हैं."

वहीं रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पांड्या को एड़ी में 1 ग्रेड का लिगामेंट टियर हुआ है. बता दें कि हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अपनी ही गेंदबाजी में गेंद रोकने के दौरान चोटिल हो गए थे. हार्दिक के चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था. वहीं गेंदबाजी विभाग में शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया गया था.

calender
26 October 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो