IND vs AUS 3rd ODI: तीसरे वनडे में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली करेंगे ओपन, जानिए क्या है वजह

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजकोट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव देखने को मिले हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 3rd ODI, Virat Kohli And Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजकोट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव देखने को मिले हैं. इस मुकाबले से भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई.

इसके अलावा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और स्पिनर कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है. लेकिन टीम में रोहित शर्मा के अलावा कोई दूसरा ओपनर बल्लेबाज नजर नहीं आया, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. बता दें कि विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पारी की शुरुआत करते हैं.

प्लेइंग XI में शामिल नहीं तीनों ओपनर -

गौरतलब हो कि पहले और दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते हुए नजर आए थे. वहीं ईशान किशन भी दोनों ही मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे. लेकिन आज राजकोट वनडे में शुभमन गिल को आराम देने का फैसला लिया गया है और ऋतुराज गायकवाड़ एशियन गेम्स 2023 की वजह से तीसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

गायकवाड़ को एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं इसके अलावा ओपनिंग करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन फिट नहीं हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि ईशान किशन को वायरल बुखार हुआ है, जिसकी वजह से वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं.

मोहाली और इंदौर में खेले गए पिछले दोनों मुकाबलों में ईशान किशन नंबर पांच पर खेलते हुए नजर आए थे. आज ईशान के पास रोहित शर्मा के साथ ओपन करने का मौका हो सकता था. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी ओपन कर सकते हैं. लेकिन विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए राहुल को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रूप में तैयार किया जा रहा है, इसलिए उनका ओपन करना लगभग मुमकिन नहीं है. 


बतौर ओपनर वनडे में विराट कोहली का रिकॉर्ड -

बता दें कि वनडे में अब तक विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए कुल 4 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 28.75 की औसत से कुल 115 रन बनाए हैं. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. वहीं नंबर दो पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने 3 मैचों में कुल 51 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 37 रन का रहा है. 

तीसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग XI -

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

calender
27 September 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो