IND vs AUS: विश्व कप से पहले श्रेयस अय्यर की दमदार वापसी, 86 गेंदों में जड़ा तीसरा वनडे शतक

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने बेहद शानदार शतक लगाया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd ODI, Shreyas Iyer Century: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने बेहद शानदार शतक लगाया. अय्यर ने 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.

यह श्रेयस अय्यर के वनडे करियर का तीसरा शतक है. इस शतक के साथ ही श्रेयस अय्यर ने विश्व कप 2023 के लिए अपनी हुंकार भरी है. हालांकि शतक बनाने के तुरंत बाद श्रेयस अय्यर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए.

श्रेयस अय्यर ने 90 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली. इससे पहले मोहाली वनडे में श्रेयस अय्यर जल्दी आउट हो गए थे. लेकिन इस मुकाबले में अय्यर ने शानदार वापसी की है.

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने संभाला मोर्चा -

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका महज 16 रनों के स्कोर पर लगा. जब सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 12 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए.

लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों ने कंगारू गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. अय्यर और गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी हुई.

अय्यर ने विश्व कप के लिए ठोका दावा -

वहीं इससे पहले एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने भी शानदार शतक लगाया था. सूर्यकुमार यादव भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

इसके अलावा विराट कोहली और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी मध्य क्रम में हैं. लिहाजा विश्व कप के लिए मध्य क्रम बल्लेबाजों के बीच रोचक जंग है, लेकिन श्रेयस अय्यर शतक लगाकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है.

calender
24 September 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो