World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, चोट के चलते विश्व कप से बाहर हुए वानिंदु हसरंगा

World Cup 2023: ICC वनडे विश्व कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष है. लेकिन इस बीच चोट की वजह से खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला लगातार जारी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sri Lanka Cricket Team, World Cup 2023: ICC वनडे विश्व कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष है. लेकिन इस बीच चोट की वजह से खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं इस सूची में अब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का नाम भी जुड़ है.

लंका प्रीमियर लीग 2023 के आखिर में चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे हसरंगा की विश्व कप में वापसी की सभी को उम्मीद थी. लेकिन अब हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते हसरंगा विश्व कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

बता दें कि श्रीलंका की टीम ने अभी तक वनडे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा नहीं की है. वहीं टीम के पास अभी 28 सितंबर तक का वक्त है, ऐसे में हसरंगा का रिप्लेसमेंट ढूंढना उनके लिए इतना आसान नहीं रहने वाला है. श्रीलंकाई टीम को विश्व कप में क्वालीफाई कराने में वानिंदु हसरंगा ने गेंद से अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं भारतीय परिस्थितियों में वानिंदु हसरंगा श्रीलंका टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से एक अहम खिलाड़ी के तौर पर माने जा रहे थे. अब उनके बाहर से टीम की उम्मीदों को भी एक बड़ा झटका लगा है. हसरंगा को अब ग्रेड-3 हैम्सट्रिंग इंजरी हुई है. श्रीलंकाई टीम विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए 26 सितंबर को भारत रवाना हो सकती है.

इन खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी रहेंगी निगाहें -

बता दें कि वानिंदु हसरंगा के अलावा श्रीलंका क्रिकेट टीम के कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ी भी इस समय अनफिट हैं. इसमें एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल होने वाले महेश तीक्ष्णा का नाम भी शामिल है. इसके अलावा दुष्मांता चामीरा और लाहिरू कुमारा चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, जिनकी फिटनेस रिपोर्ट पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की निगाहें हैं.

श्रीलंकाई टीम विश्व कप में अपना पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. वहीं विश्व कप शुरू होने से पहले श्रीलंका को 29 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ और 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मुकाबले खेलने हैं.

calender
24 September 2023, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो