IND vs PAK: 6 महीने बाद केएल राहुल ने की भारतीय टीम में वापसी, वनडे फॉर्मेट में पूरे किए 2 हजार रन

IND vs PAK: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने छह महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs PAK: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने छह महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. श्रीलंका में चल रहे भारत-पाकिस्तान मुकाबले में केएल ने 14 रन बनाते ही वनडे करियर में अपने 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

केएल राहुल सबसे तेज यह माईलस्टोन पार करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 स्टेज के इस मुकाबले में केएल राहुल को मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर की जगह टीम शामिल किया गया है. राहुल ने फिलहाल 28 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए हैं और वह विराट कोहली 8 रन के साथ क्रीज पर मौजूद हैं.

फिलहाल कोलंबो में चल रहे इस मुकाबले को तेज बारिश की वजह से रोक दिया गया है. वनडे अंतरराष्ट्रीय में 2 हजार रन पूरे करने वाले केएल राहुल तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. राहुल ने 55 वनडे और 53वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की है. जबकि रन मशीन विराट कोहली इतनी ही पारियों में उनसे पहले यह मुकाम हासिल कर चुके हैं.

इन खिलाड़ियों ने पूरे किए वनडे में सबसे तेज 2 हजार रन -

वहीं भारत के लिए सबसे तेज 2 हजार रन शिखर धवन ने बनाए हैं. धवन ने यह उपलब्धि महज 48 पारियों में हासिल की है. इसके बाद दूसरे नंबर पर संयुक्त रुप से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और नवजोत सिंह सिद्धू हैं. दोनों खिलाड़ियों ने 52 पारियों में अपने दो हजार रन पूरे किए थे.

इसके बाद तीसरे नंबर पर केएल राहुल और विराट कोहली संयुक्त रूप से कायम हैं. वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो भारत-पाकिस्तान मुकाबला तेज बारिश की वजह से रोक दिया गया है. भारतीय टीम ने मुकाबला रुकने तक 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं.

शुभमन गिल 58 रन और रोहित शर्मा 56 रन ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दी है. जिसके बाद अब विराट और केएल राहुल दारोमदार संभाले हुए हैं. अगर बारिश के चलते आज मुकाबला शुरू नहीं होता है, तो इसके लिए 11 सितंबर यानि सोमवार को रिजर्व डे भी रखा गया है.

calender
10 September 2023, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो