IND vs WI: BCCI अधिकारी ने किया खुलासा, क्यों नहीं मिला टेस्ट टीम में सरफराज खान को मौका?

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर चयनकर्ताओं को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Sarfaraz Khan: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में सरफराज खान को शामिल नहीं करने पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लगातार चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए नजर रहे हैं। पिछले 3 रणजी सीजन से शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान लगातार भारतीय टीम में अपनी जगह को लेकर दावा ठोक रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं द्वारा सरफराज खान को टीम में नहीं शामिल करने पर सवाल उठना भी लाजिमी हैं।

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में बताया कि, "सरफराज का भारतीय टीम में चयन ना होने की बड़ी वजह वह खुद हैं। टीम में चयन नहीं होने की जो एक बड़ी वजह है वह सरफराज खान की फिटनेस है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है। इसके अलावा सरफराज को अपने रवैये में भी काफी सुधार करने की आवश्यकता है।"

BCCI अधिकारी ने आगे कहा कि, "सरफराज खान ने जब रणजी मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद जश्न मनाते हुए प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा की तरफ उंगली से इशारा किया था, तब वह किसी को भी पसंद नहीं आया था। सरफराज खान का रवैया मैदान के अंदर और मैदान के बाहर अच्छा नहीं रहा है, हम उम्मीद करते हैं कि सरफराज अपने पिता के साथ मिलकर इस पर काम करेंगे।"

इंडियन प्रीमियर लीग नहीं है टेस्ट टीम में चयन का आधार -

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित हुई भारतीय टेस्ट टीम में रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार की नए खिलाड़ियों के तौर पर एंट्री देखने को मिली है। इनके चयन पर कई पूर्व दिग्गजों ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में शानदार प्रदर्शन एक बड़ी वजह बताया।

इस पर BCCI अधिकारी ने जवाब देते हुए कहा कि, "जब टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल ने जगह बनाई थी, तब एक सत्र में उन्होंने लगभग 1000 रन बनाए थे, उस समय चयनकर्ताओं ने उनका इंडियन प्रीमियर लीग का रिकॉर्ड नहीं देखा था। ऐसा ही हमने अन्य खिलाड़ियों के चयन में भी किया है। सरफराज खान के मामले में हम ऐसा क्यों करेंगे, खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाते हैं।"

calender
26 June 2023, 11:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो