U19 World Cup: भारत ने अमेरिका को 201 रन से हराकर दर्ज की लगातार तीसरी जीत, सुपर-6 में बनाई जगह

U19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप 2024 में गत विजेता भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर सुपर 6 में जगह पक्की कर ली है. रविवार 28 जनवरी को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अमेरिका को 201 रन से हराया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

U19 World Cup IND vs USA: अंडर-19 विश्व कप 2024 में गत विजेता भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर सुपर 6 में जगह पक्की कर ली है. रविवार 28 जनवरी को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अमेरिका को 201 रन से हराया. भारतीय टीम ने अमेरिका को 327 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में अमेरिका की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिका की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. महज 2 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा. प्रणव 2 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें राज लिंबानी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इसके बाद नमन तिवारी ने भव्या मेहता को शून्य पर चलता किया. फिर सिद्धार्थ कप्पा 18 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें प्रियांशु मोलिया ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद कप्तान ऋषि रमेश महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे, उन्हें नमन तिवारी ने आउट किया.

नमन तिवारी ने झटके 4 विकेट -

वहीं उत्कर्ष श्रीवास्तव ने 73 गेंदों का सामना कर 40 रन की जुझारू पारी खेल कर हार के अंतर को कम करने का प्रयास किया. लेकिन नमन तिवारी ने उत्कर्ष को आउट कर वो अमेरिका की आखिरी उम्मीद को भी तोड़ दिया. वहीं अमोघ अरेपल्ली 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. अमेरिका 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाने में सफल रही. भारतीय टीम के लिए नमन तिवारी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि राज लिंबानी, सौम्य पांडे, मुरुगन अभिषेक और प्रियांशु मोलिया को 1-1 कामयाबी मिली.

अर्शिन कुलकर्णी ने जड़ा शतक -

बता दें कि इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कुल 326 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. टीम के लिए अर्शिन कुलकर्णी ने 108 रन की शानदार पारी खेली. वहीं पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले मुशीर खान 73 रन की आतिशी पारी खेली. कप्तान उदय सहारन ने 35 रन बनाए. अमेरिका के लिए अतेंद्र सुब्रमण्यम ने 2 विकेट अपने नाम किए. जबकि आर्या गर्ग, आरिन नाडकर्णी और ऋषि रमेश को 1-1 कामयाबी मिली.

भारत ने सुपर-6 में बनाई जगह -

लगातार 3 मुकाबलों में जीत दर्ज करने की वजह से भारत ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहा. भारतीय टीम ने 6 अंक प्राप्त कर सुपर 6 में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं ग्रु-ए से बांग्लादेश ने 4 अंक के साथ सुपर 6 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि 2 अंक के साथ आयरलैंड की टीम भी सुपर 6 में खेलते हुए नजर आएगी.

calender
28 January 2024, 10:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो