Tom Hartley: कौन हैं भारतीय बल्लेबाजों पर बनकर टूटने वाले टॉम हार्टले? डेब्यू टेस्ट में 9 विकेट लेकर इंग्लैंड को दिलाई जीत

Tom Hartley: हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य था. भारत को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टले की फिरकी का जादू देखने को मिला.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Tom Hartley Career: हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य था. भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टले की फिरकी का जादू देखने को मिला. टॉम हार्टले के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए. टॉम हार्टले ने भारत के 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वहीं भारतीय टीम को इस मुकाबले में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

टॉम हार्टले की शानदार गेंदबाजी -

बता दें कि टॉम हार्टले ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए भारतीय टीम के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस दौरान उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को अपने जाल में फंसाया.

इस तरह टॉम हार्टले अपने डेब्यू टेस्ट में बेहद शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे. इसके साथ ही आने वाले 4 टेस्ट मैचों में टॉम हार्टले भारतीय टीम के सामने कठिन चुनौती पेश करते हुए नजर आ सकते हैं.

डेब्यू टेस्ट में दिलाई इंग्लैंड को जीत -

वहीं पहली पारी में टॉम हार्टले का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. टॉम हार्टले ने पहली पारी में 131 रन खर्च करते हुए महज 2 विकेट अपने नाम किए थे. जिसके बाद टॉम हार्टले को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था, लेकिन दूसरी पारी में हार्टले ने शानदार वापसी की. टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में 62 रन खर्चकर 7 विकेट अपने नाम किए. इस तरह टॉम हार्टले ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 9 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

टॉम हार्टले का क्रिकेट करियर -

आपको बता दें कि टॉम हार्टले का जन्म 3 मई 1999 को लंकाशायर में हुआ था. लंबे कद के टॉम हार्टले अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए जाने जाते हैं. टॉम हार्टले ने साल 2020 में लंकाशायर के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखा. द हंड्रेड के पहले सीजन में टॉम हार्टले मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम का हिस्सा थे.

इसके बाद टॉम हार्टले को आयरलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड वनडे टीम में शामिल किया गया. हालांकि आयरलैंड दौरा टॉम हार्टले के लिए कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन इसके बाद भी भारत दौरे के लिए टॉम हार्टले को टीम में शामिल किया गया.

calender
28 January 2024, 07:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो