IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में ओली पोप ने हासिल की ये खास उपलब्धि, पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक को छोड़ा पीछे

IND vs ENG: इंग्लैंड के लिए ओली पोप सबसे ज्यादा 196 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही ओली पोप ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल ओली पोप भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG, Ollie Pope Record: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. पहली पारी में पीछे होने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दमदार वापसी की है. इस मुकाबले की अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 420 रन पर ऑलआउट हो गई. इस तरह इंग्लिश टीम में कुल 230 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

इंग्लैंड के लिए ओली पोप सबसे ज्यादा 278 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 196 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही ओली पोप ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल ओली पोप भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए हैं.

इस मामले में ओली पोप ने एलिस्टर कुक को छोड़ा पीछे -

बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम था. लेकिन अब ओली पोप ने एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ दिया है. एलिस्टर कुक ने साल 2012 में अहमदाबाद में 176 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन अब ओली पोप उनसे आगे निकल चुके हैं.

ओली पोप भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं ओली पोप की इस शानदार पारी की बदौलत इंग्लिश टीम इस मुकाबले मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

ओली पोप के शतक ने कराई इंग्लैंड की वापसी -

वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने 246 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 436 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. इस तरह भारतीय टीम को 190 रनों की मजबूत हासिल हुई, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लिश टीम ने बेहतरीन पलटवार किया. ओली पोप के शतकीय पारी के दम पर इंग्लिश टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

calender
28 January 2024, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो