WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग शुरू होने से पहले RCB को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुई बाहर

WPL 2024: हाल ही में महिला प्रीमियर लीग 2024 के शेड्यूल की घोषणा हुई है. 23 फरवरी से महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को तगड़ा झटका लगा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2024, Heather Knight: हाल ही में महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के शेड्यूल की घोषणा हुई है. 23 फरवरी से महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिलाड़ी हीथर नाइट ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए हीथर नाइट का नहीं खेलना बड़ा झटका माना जा रहा है. बहरहाल हीथर नाइट की जगह साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी नादिन डी क्लर्क को टीम में शामिल कर लिया गया है.

हीथर नाइट ने वापस लिया अपना नाम -

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम और महिला प्रीमियर लीग के बीच किसी एक का चुनाव करने के लिए कहा, जिसके बाद हीथर नाइट समेत इंग्लैंड की कई और खिलाड़ी भी महिला प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले रही हैं.

दरअसल इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसी दौरान भारत में महिला प्रीमियर लीग का आयोजन होना है. लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड यह चाहता है कि हीथर नाइट समेत अन्य खिलाड़ी भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध रहें.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वॉड -

स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिस पेरी, सोफी डिवाइन, नादिन डी क्लार्क, इंद्राणी रॉय, श्रेयंका पाटिल, जॉर्जिया वेयरहम, केट क्रॉस, कनिका आहूजा, आशा शोभना, दिशा कसाट, रेणुका सिंह, ऋचा घोष, एकता बिष्ट, शुभा सतीश, सब्बिनेनी मेघना, सिमरन बहादुर और सोफी मोलिनेक्स.

calender
27 January 2024, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो