IND vs ENG: बेन स्टोक्स को नहीं मिल पाया रविचंद्रन अश्विन का तोड़, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

IND vs ENG: आज एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने रिकॉर्ड 12वीं बार बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ben Stokes vs Ravichandran Ashwin: भारत और इंग्लैंड के 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने इस मुकाबले की पहली पारी में 246 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम ने 190 रनों की विशाल बढ़त हासिल की.

वहीं अब तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए है. इंग्लैंड के लिए रेहान अहमद (16 रन) और ओली पोप (148 रन) नाबाद लौटे हैं. इस तरह इंग्लिश टीम ने 126 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

बेन स्टोक्स को नहीं मिला अश्विन का तोड़ -

बता दें कि आज एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने रिकॉर्ड 12वीं बार बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया. इस तरह बेन स्टोक्स टेस्ट फॉर्मेट में अश्विन की गेंदों पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

इसके अलावा इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. अश्विन ने टेस्ट फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर को 11 बार अपना शिकार बनाया है. जबकि रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कूक को 9 बार पवेलियन की राह दिखाई है. वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को 8-8 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का जलवा बरकरार -

वहीं अगर रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट करियर पर नजर डाली जाए तो, अश्विन ने भारत के लिए 96 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें अश्विन ने कुल 495 विकेट अपने नाम किए हैं. यानी अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेटों के आंकड़े को छूने से महज 5 विकेट पीछे हैं.

बता दें कि अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 34 बार 5 विकेट लेने का कमाल किया है. वहीं उन्होंने 8 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. इसके अलावा बतौर बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट फॉर्मेट में 26.62 की औसत से कुल 3194 रन भी बनाए हैं.

calender
27 January 2024, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो