IND vs ENG: तीसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 316/6, ऐसा रहा मैच का हाल

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का आगाज भारतीय टीम की बल्लेबाजी के साथ हुई, जब रवींद्र जडेजा 81 रन और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर क्रीज पर थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG 1st Test Day 3 Full Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का आगाज भारतीय टीम की बल्लेबाजी के साथ हुई, जब रवींद्र जडेजा 81 रन और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत 7 विकेट पर 421 रनों के स्कोर के साथ की थी.

लेकिन भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 436 रनों के स्कोर पर भारतीय टीम की पारी सिमट कर रह गई. वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही इंग्लिश टीम ने ओली पोप के शानदार पारी की बदौलत तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बनाकर 126 रनों की बढ़त बना ली है.

बता दें कि ओली पोप ने 208 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौकों की मदद से 148 रन पर नाबाद हैं. वहीं रेहान अहमद 31 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 16 रन पर नाबाद लौटे हैं. ओली पोप के शतक ने इंग्लिश टीम को पारी की हार के खतरे से बचा लिया है. वहीं पोप की शतकीय पारी से पहले इंग्लिश टीम लगभग इस मुकाबले से बाहर नजर आ रही थी, लेकिन पोप के शतक ने एक बार फिर उनकी वापसी करा दी है.

तीसरे दिन ऐसी रही भारतीय पारी -

गौरतलब हो कि जब भारतीय टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत की, तब उनके हाथ में 3 विकेट मौजूद थे. लेकिन भारतीय टीम इन 3 विकेटों का ठीक तरह से उपयोग नहीं कर पाई और मात्र 15 रनों के अंदर ही तीनों विकेट गंवा दिए.

इस तरह भारतीय टीम ने तीसरे दिन 3 विकेट पर महज 14 रन बनाए. इस दौरान जो रूट ने रवींद्र जडेजा और बुमराह को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं रेहान अहमद ने अक्षर पटेल को अपना शिकार बनाया. भारतीय टीम ने पारी खत्म करने के साथ कुल 190 रनों की बढ़त बना ली थी.  

ओली पोप ने लगाया शतक -

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई इंग्लिश टीम तेज गति से रन बनाना शुरू किया, लेकिन लगातार गिरते हुए विकेट टीम के लिए परेशानी का सबब बना. लगातार गिरते विकटों के बीच नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए ओली पोप एक छोर पर डटे रहे. इंग्लिश टीम को बेन डकेट और जैक क्रॉली ने 45 रनों की शुरुआत दी.

भारतीय टीम को पहली सफलता 10वें ओवर में मिली, जो रविचंद्रन अश्विन ने जैक क्रॉली के रूप में दिलाई. क्रॉली ने 33 गेंदों पर 31 रन बनाए. इसके बाद 19वें ओवर जसप्रीत बुमराह ने बेन डकेट को अपने जाल में फंसाया. बुमराह ने डकेट को क्लीन बोल्ड कर चलता किया. डकेट 52 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए.

फिर 21वें ओवर में जो रूट महज 02 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद 28वें ओवर में अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को 10 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. फिर 37वें ओवर में अश्विन ने कप्तान बेन स्टोक्स को क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया, स्टोक्स 33 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए बेन फोक्स और ओली पोप के बीच छठे विकेट के लिए 183 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी देखने को मिली. इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने तोड़ा और 67वें ओवर में फोक्स को क्लीन बोल्ड कर चलता किया.

फोक्स ने 81 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेली. इसके बाद ओली पोप ने रेहान अहमद के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ने की जिम्मेदारी उठाई, जो दिन खत्म होने तक कायम रही. दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 62 गेंदों पर नाबाद 41 रन की साझेदारी हो चुकी है.

भारतीय टीम की गेंदबाजी -

वहीं इंग्लिश टीम की दूसरी पारी के दौरान भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को 1-1 कामयाबी मिली है.

calender
27 January 2024, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो