Sri Lanka: ICC ने लिया बड़ा फैसला, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर लगाए बैन को हटाया

Sri Lanka: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. रविवार 28 जनवरी को ICC ने ये फैसला लिया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर लगे प्रतिबंध को ICC ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC, Sri Lanka: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. रविवार 28 जनवरी को ICC ने ये फैसला लिया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर लगे प्रतिबंध को ICC ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. ICC ने नवंबर 2023 में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सरकार की दखल की वजह से प्रतिबंधित कर दिया था. बता दें कि 10 नवंबर 2023 को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ICC का मेंबर होने के के चलते जिम्मेदारियों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित किया गया था.

फिर 21 नवंबर को ICC बोर्ड मिले और फैसला लिया गया कि श्रीलंका द्विपक्षीय और ICC इवेंट में खेल सकेगा. लेकिन इन दिनों खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप को दक्षिण अफ्रीका में मूव कर दिया गया था, जबकि पहले ये टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित होना था.

ICC ने लिया बड़ा फैसला -

वहीं ICC की ओर से यह बताया गया कि अब वो पूरी तरह से संतुष्ट हैं, जिसके बाद श्रीलंका बोर्ड से प्रतिबंध हटा दिया गया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बताया कि ICC बोर्ड हालातों को देख रहा था और वो इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हैं कि श्रीलंका क्रिकेट अब सदस्यता दायित्वों का उल्लंघन नहीं कर रहा है.

प्रतिबंध के बाद चयन समिति में हुआ था बदलाव -

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के प्रतिबंध के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिला था. बोर्ड ने चयन समिति में बदलाव किया था. श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज उपुल थरंगा को 5 सदस्यीय चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. समिति में अजंता मेंडिस, थरंगा परानाविताना, इंडिका डी सरम, दिलरुवान परेरा और अध्यक्ष उपुल थरंगा सहित कुल पांच लोग शामिल थे. 

श्रीलंका का वनडे विश्व कप 2023 में रहा था निराशाजनक प्रदर्शन -

साल 2023 में भारतीय सरजमीं पर खेले गए वनडे विश्व कप में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. कुसल मेंडिस की अगुवाई वाली श्रीलंका ने 9 लीग मैचों में महज 2 में ही जीत दर्ज की थी, जिसके बाद टूर्नामेंट में टीम का सफर अंक तालिका में नौवें नंबर पर रहते हुए खत्म हुआ था.

calender
28 January 2024, 09:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो