IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद बेहद निराश नजर आए कप्तान रोहित शर्मा, जानिए क्या कहा

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा चार दिन के खेल में इस चीज को बता पाना बेहद मुश्किल है कि गलती कहां हुई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG, Rohit Sharma Statement: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा चार दिन के खेल में इस चीज को बता पाना बेहद मुश्किल है कि गलती कहां हुई. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

भारतीय टीम को इस मुकाबले में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लिश टीम के हाथों मिली इस हार के बाद रोहित शर्मा कुछ असमंजस में नजर आए.

बता दें कि भारतीय कप्तान ने मुकाबले के बाद बात करते हुए कहा कि, "चार दिन तक क्रिकेट खेला गया, इसलिए कहां गलती हुई ये उजागर कर पाना बेहद मुश्किल है. 190 रनों की बढ़त मिलने के बाद, हमें लगा कि हम मैच में बहुत आगे थे. असाधारण बल्लेबाजी, भारतीय परिस्थितियों में विदेशी बल्लेबाज की तरफ मैंने जो बेस्ट देखा है उसमें से एक, ओली पोप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन पारी खेली. मुझे लगा कि 230 का स्कोर बनाने लायक होगा, क्योंकि पिच में ज्यादा कुछ नहीं था. हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की."

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, "मैं गया और देखा, जहां हमने गेंदबाजी की थी, हमने सही एरिया में गेंदबाजी की. जब आप दिन समाप्त करते हैं. तब आप यह विश्लेषण करते हैं कि क्या अच्छा गया और क्या अच्छा नहीं गया. गेंदबाजों ने प्लान पर अमल किया. लेकिन आपको अपना हेट उतारकर कहना होगा कि शानदार खेले पोप. ये कुछ सीरियस पारी थी. एक या दो चीजों को देखना कठिन है. ओवरऑल हम टीम के रूप में असफल हुए. उनकी पहली पारी की बल्लेबाजी और अपनी गेंदबाजी के बाद मुझे लगा कि हम गेम में हैं. हमने उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की."

बुमराह और सिराज से थी उम्मीदें -

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, "मैं चाहता था कि सिराज और बुमराह मैच को पांचवें दिन तक लेकर जाएं.  20-30 रन, कुछ भी मुमकिन है. लोअर ऑर्डर ने अच्छी लड़ाई लड़ी और टॉप ऑर्डर को ये दिखाया कि आपको भी लड़ाई करने की आवश्यकता है. आपको कुछ चरित्र दिखाना पड़ेगा, आपको बहादुर बनना पड़ेगा, जो मुझे लगता है कि हम थे ही नहीं. हम कुछ चांस लेना चाहते थे. हमने बल्ले से चांस नहीं लिए, लेकिन ये हो सकता था. ये सीरीज का पहला मैच है, उम्मीद है कि लड़के इससे सीखें लेंगे."

calender
28 January 2024, 09:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो