IND vs PAK: विश्व कप में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

IND vs PAK: आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2023 का 12वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

World Cup 2023 IND vs PAK: आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबला शनिवार, (14 अक्टूबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. विश्व कप 2023 में अपने जीत के लय को बरकरार रहते हुए भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया है. वहीं वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार आठवीं जीत है.

टॉस जीतकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 191 रनों पर ही ढेर हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में यानी 117 गेंद शेष रहते ही सात विकेट से इस मुकाबले में जीत दर्ज की. 

कप्तान रोहित की विस्फोटक पारी

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान हिटमैन ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़ा. वह 53 रनों पर नाबाद लौटे. इससे पहले गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए. 

मोहम्मद सिराज ने भारत को दिलाई सफलता

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाने की कोशिश की, हालांकि ये कोशिश आठवें ओवर के आखिर गेंद पर ही थम गई. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के सलामी जोड़ी को तोड़ने में सफल रहे.

कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बैटिंग ऑर्डर को संभालते हुए कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतीय पारी खेली. लेकिन वह भी ढहती हुई पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को ज्यादा देर तक रोक नहीं पाए और 30वें ओवर के चौथे गेंद पर मोहम्मद सिराज के गेंद पर आउट होकर चलता बने.

calender
14 October 2023, 08:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो