IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी के पास है प्रतिभा परखने की अद्भुत कला, भारतीय तेज गेंदबाज ने किया माही की कप्तानी पर बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है। दीपक ने कहा कि कैसे धोनी ने फ्लेमिंग के खिलाफ जाकर उन्हें एक सीजन के सभी मुकाबलों में खेलने के लिए शामिल किया था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

महेंद्र सिंह धोनी किसी एक प्रारूप या टीम में मौजूद सीमित खिलाड़ियों के साथ ही मुकाबले को जीतने की काबिलियत रखने वाले कप्तान माने जाते हैं। माही के पास प्रतिभा को परखने या पहचानने की अद्भुत कला है। इंडियन प्रीमियर लीग में अपने बेहद शानदार करियर के बावजूद माही ने भारतीय टीम को कई मुकाबले जीतने वाले विकल्प सौंपे हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के IPL 2023 के फाइनल से पहले शनिवार को एक स्टार तेज गेंदबाज ने साल 2018 में फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने के बाद भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था। इस गेंदबाज ने महेंद्र सिंह धोनी द्वारा खुद को चुने जाने पर एक सनसनीखेज और बड़ा खुलासा किया।

बता दें कि दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन उन्होंने चेन्नई के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी यात्रा की शुरूआत नहीं की। साल 2016 में दीपक ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट (जो अब मौजूद नहीं है) के लिए डेब्यू किया था। इस दौरान भ्रष्टाचार के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स को दो सीजन के लिए निलंबित कर दिया गया था।

इस दौरान धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के कप्तान थे। तब दीपक चाहर ने उस सीजन में दो मुकाबले और अगले सीजन तीन मुकाबले खेलें थे। गौरतलब है कि यूट्यूब के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस पर दीपक चाहर ने गौरव कपूर से बात करते हुए याद किया कि स्टीफन फ्लेमिंग राइजिंग पुणे सुपरजायंट के मुख्य कोच थे।

साल 2016 में वह दीपक चाहर की गेंदबाजी की जगह बल्लेबाजी से प्रभावित थे, लेकिन दीपक हैमस्ट्रिंग की चोट से उभरने के बाद प्री-सीजन कैंप के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे। अगले सीजन दीपक चाहर टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में बने रहे। दीपक चाहर ने कहा कि जब पहली बार वह महेंद्र सिंह धोनी से मिले तो वह बल्लेबाजी कर रहे थे।

फ्लेमिंग ने पुणे की टीम के लिए उन्हें गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी के लिए चुना था। पुणे के शिविर के पहले दिन टीम का अभ्यास मुकाबला था। दीपक चाहर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 30 रन बनाने के लिए पांच छक्के जड़े और फिर जब रन लेने के लिए भागे तो उनकी हैमस्ट्रिंग फिर से चोटिल हो गई। इसके बाद जब तक दीपक चाहर फिट हुए तब तक टीम का कॉम्बिनेशन पूरी तरह सेट हो चुका था। टीम में रजत भाटिया खेल रहे थे।

बता दें कि अगले साल स्टीव स्मिथ ने टीम की कमान संभाली। मजेदार बात यह थी कि साल 2017 में पूरे सीजन में दीपक 12वें खिलाड़ी के रूप में रहे। हर बार स्मिथ उनसे कहते थे कि तैयार रहो, तुम खेल सकते हो। वह सभी मुकाबलों की तैयारी करते थे, लेकिन सिर्फ निराशा हाथ लगती।

साल 2018 के इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी हुई और चेन्नई ने दीपक चाहर को नीलामी में चुना। इस दौरान फ्लेमिंग टीम में दीपक चाहर को लेने के लिए अनिच्छुक थे। इस समय तक दीपक चाहर ने सिर्फ 5 IPL मुकाबले खेले थे। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी ने पुष्टि की कि दीपक उस सीजन के सभी 14 मुकाबले खेलेंगे।

calender
28 May 2023, 02:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो