GT vs CSK Final: फाइनल मुकाबले में अगर बारिश हुई तो क्या होगा? किसकी चमकेगी किस्मत और किस टीम को हो सकता है नुकसान

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मुकाबले में रविवार 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होनी है। ऐसे में रविवार शाम अहमदाबाद में बारिश के साथ-साथ तेज हवांए चलने की उम्मीद जताई गई है।

calender
28 May 2023, 01:09 PM IST

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के फाइनल मुकाबले में रविवार 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होनी है। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह 10वां IPL है, जो रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब हासिल कर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर सकती है।

दूसरा खिताब पर गौरत टाइटंस की निगाह -

दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस साल 2022 में अपने डेब्यू के बाद से लगातार दूसरी बार खिताब जीतने का प्रयास कर रही है, जो खुद अपने आप में एक खास उपलब्धि है। दोनों टीमों ने इस सीजन लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले चेन्नई सुपर किंग्स जिसने चेन्नई में क्वालीफायर के पहले मुकाबले में गुजरात को कड़े मुकाबले में हराया था और फिर गुजरात टाइटंस ने क्वालीफायर के दुसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से मात दी थी।

अहमदाबाद के मौसम का हाल -

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले रोमांचक मुकाबले के साथ अच्छे मौसम की स्थिति की उम्मीद की जा सकती है। बारिश की वजह से मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर 2 मुकाबले में टॉस 45 मिनट की देरी से हुआ था। शुरुआत के ओवरों में गेंद पर थोड़े उछाल के साथ मुकाबला आखिरकार रात 8 बजे शुरू हुआ था।

नमी की वजह पहले कुछ ओवरों में गेंद में उछाल कम था, जिससे गेंदबाजों के लिए मुकाबला मुश्किल हो गया एक्यूवेदर के अनुसार अहमदाबाद में रविवार 28 मई की शाम को बारिश की 40 फीसदी संभावना है और कुल 2 घंटे शहर में हल्की बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

तेज हवाएं भी चल सकती है -

रविवार को सूर्यास्त के बाद बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की भी संभावना है। हालांकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अहमदाबाद में रविवार को अधिक बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग ने कहा है कि काले बादल आसमान में छाए रहेंगे और हल्की-फुलकी बारिश भी होगी।

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद -

अहमदाबाद में बादल छाए रहने की संभावना के साथ शुरुआत के ओवर में गेंद को हल्का उछाल मिलने की उम्मीद है। गुजरात और मुंबई के पिछले मुकाबले में खेल आगे बढ़ने के साथ परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती गईं थीं।

calender
28 May 2023, 01:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो