ICC Test Ranking: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, बने दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर-1 के टेस्ट बॉलर बन गए हैं. वही उनके साथ रविचंद्रन अश्विन दूसरे से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

ICC Test Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को आईसीसी ने बड़ा तोहफा दिया है. वह दुनिया के नंबर-1 के टेस्ट बॉलर बन गए हैं. बता दें कि उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को एक नया रिकॉर्ड बनाया क्योंकि वह आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप स्थान पर पहुंचने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. वही उनके साथ रविचंद्रन अश्विन दूसरे से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं.

बुमराह ने तीसरे नंबर से छलांग लगाते हुए रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बावजूद अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है. अश्विन, रवींद्र जडेजा और बिशन बेदी के बाद रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले बुमराह भारत के चौथे गेंदबाज हैं. श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में 8 विकेट लेने के बाद 6 स्थान पर आ गए.

जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग

 पुरुषों की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो, यशस्वी जयसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक (209) बनाने का इनाम मिला. यह युवा सलामी बल्लेबाज 37 पायदान चढ़कर 29वें स्थान पर पहुंच गया. न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखा है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट तीसरे स्थान पर खिसक गए.

calender
07 February 2024, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो