Love birds को Shikhar Dhawan की सीख, इमोशनल होकर फैसले न लें, रिलेशन को जानें-समझें तभी मैरिज करें

Indian Star Cricketer Shikhar Dhawan ने Aesha Mukerji के साथ हुए तलाक को लेकर पहली बार खुलकर बात की है। एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब वे प्यार में पड़े तो रेड फ्लैग्स नहीं देख पाए।

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

Indian Star Cricketer Shikhar Dhawan ने Aesha Mukerji के साथ हुए तलाक को लेकर पहली बार खुलकर बात की है। एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब वे प्यार में पड़े तो रेड फ्लैग्स नहीं देख पाए। आयशा के साथ उनकी शादी उनके लिए एक बाउंसर थी, जिसे वे सिर पर खा बैठे। उन्होंने यंगस्टर्स को सलाह दी है कि Relationship को अच्छे से समझें और Marriage के लिए कोई जल्दबाजी न करें। 

गौरतलब है कि 37 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन 31 मार्च से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स (PBKS) की कप्तानी करने जा रहे हैं। इससे पहले खराब प्रदर्शन के कारण धवन को गत वर्ष बांग्लादेश दौरे के बाद इंडियन टीम से हटा दिया गया था। अब उनके सामने Team India में वापसी का एक सुनहरा मौका है, लेकिन इसके लिए उन्हें आईपीएल में बल्ले से और कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन करना होगा।

सारी बातें एक्सपीरियंस की 

शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच तनातनी लंबे समय से चल रही थी। लेकिन उनके रिश्तों में उस समय भूचाल आ गया, जब सितंबर 2021 में आयशा ने नौ साल पुराने रिश्ते को खत्म करने का निर्णय ले लिया। वर्तमान में दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में है। धवन का कहना है कि वे खुद को शादी टूटने का जिम्मेदार मानते हैं और किसी पर अंगुलियां उठाना पसंद नहीं करते। उन्होंने यह भी कहा कि वे इसलिए फेल हुए, क्योंकि आयशा से शादी के समय इस फील्ड का अंदाजा जरा भी नहीं था। सारी बातें एक्सपीरियंस की हैं। क्रिकेट में आज जो बातें वे कह सकते हैं, 20 साल पहले नहीं कह सकते थे, क्योंकि तक उन्हें इतना एक्सपीरियंस नहीं था।

शादी एक बाउंसर की तरह थी

धवन ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के लिए दूसरे उस व्यक्ति के बारे में पूरी तरह जानना जरूरी है, जिसके साथ आप पूरी लाइफ बिताना चाहते हो। उन्होंने कहा, "वह भी एक मैच था। उसमें यह शादी एक बाउंसर की तरह थी, जिसने मुझे चारों खाने चित्त कर दिया। मैं 27 साल का था और क्रिकेट खेलता था। उस समय मैं रिलेशनशिप में नहीं था और जब मैं प्यार में पड़ा तो रेड फ्लैग्स को नहीं देख पाया। हालांकि, अब जब भी मैं प्यार में पडूंगा, अगर रेड फ्लैग्स हुए तो उससे बाहर आ जाऊंगा। गलती हर किसी से होती है, मुझसे भी हुई है और इंसान गलतियों से ही सीखता है। कल जब मैं फिर से शादी करूंगा तो इस मामले में अधिक समझदार और अनुभवी होऊंगा। अब मैं जानता हूं, मुझे किस तरह की पार्टनर चाहिए, कोई ऐसी जिसके साथ मैं पूरी उम्र बिता सकूं।

भावुक होकर शादी न करें, पहले एक-दूजे में खुशी जानें

प्यार में पड़ने वाले युवाओं के लिए धवन खुलकर बोले। उन्होंने कहा, जब रिलेशनशिप में आएं तो अपने अनुभवों से सीख लें। भावुक होकर जल्दबाजी में शादी का फैसला नहीं करें। जिसके साथ रिलेशन में हैं, उसके साथ कुछ वर्ष बिताएं, उसे समझें। यह जानें कि आप दोनों का कल्चर मैच कर रहा है या नहीं और दोनों एक दूसरे के साथ खुश हैं या नहीं। यह भी एक तरह का मैच ही है, जिसमें कुछ लोगों को एक ही रिलेशनशिप में सही पार्टनर मिल जाए यह जरूरी नहीं। आप शादी का निर्णय तब लें, जब आप अपने अनुभव से सुखद भविष्य को लेकर निश्चिंत हों। गौरतलब है कि मेलबॉर्न बेस्ड आयशा मुखर्जी एक किकबॉक्सर हैं। धवन से करीब 12 साल बड़ी आयशा की शादी वर्ष 2012 में धवन से हुई थी। फिर वर्ष 2014 में उनके बेटे जोरावर का जन्म हुआ। इससे पहले आयशा की पिछली शादी से दो बेटियां थीं। जोरावर फिलहाल आयशा के साथ रहते हैं।

calender
04 April 2023, 03:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो