IPL 2023 CSK vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी पर भारी पड़े हैं हार्दिक पांड्या, आंकड़े बता रहे हकीकत

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के पहले मुकाबले में गुरु माही और चेले हार्दिक पांड्या के बीच भिड़ंत होगी। जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या रहेंगे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के पहले मुकाबले में गुरु माही और चेले हार्दिक पांड्या के बीच भिड़ंत होगी। जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पिछले सीजन (साल 2022) में 2 मुकाबले खेले गए थे।

IPL 16वें संस्करण (2023) में ये दोनों टीमें उद्घाटन मुकाबला खेलेंगी। गौरतलब हो कि दोनों टीमें IPL में तीसरी बार आमने- सामने होंगी। पिछले दोनों ही मुकाबले हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने जीते हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम शुक्रवार 31 मार्च को शाम 7:30 बजे टूर्नामेंट का शुभारंभ होगा।

यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है। माही के धुरंधर यह मुकाबला जीतकर गत विजेता गुरात से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए देखेंगे। वहीं गुजरात टाइटंस की नजर 3- 0 की बढ़त बनाने पर रहेगी।

पिछले दो मुकाबलों में गुजरात ने दी है चेन्नई को करारी मात -

गौरतलब है कि IPL 2022 के 29वें मुकाबले में पहली बार गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पुणे में मुकाबला किया, जहां पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में टीम की कमान राशिद खान के हाथ में थी और टॉस जीतकर राशिद चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 169 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 73 रन और अंबाती रायडू ने 46 रनों की अहम पारी खेली थी।

वहीं 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम का स्कोर एक समय 4 विकेट के नुक्सान पर 48 रन था। लेकिन इसके बाद डेविड मिलर और राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस को 1 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। डेविड मिलर ने 51 गेंदों का सामना करते हुए शानदार नाबाद 94 रन और राशिद खाने 21 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स कीआंकड़े बदलने पर होंगी निगाहें -

दूसरे मुकाबले में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर कुल 133 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर टीम के लिए अर्धशतक लगाया। वहीं गुजरात टाइटंस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट से शानदार जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले गुजरात की तरफ से रिद्धिमान साहा ने शानदार नाबाद 67 रन बनाए थे।

वहीं IPL 2023 में माही की धुरंधरों की निगाहें इस हार के आंकड़े को बदलने पर रहेगी और साथ ही IPL के 16वें संस्करण का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगे।

calender
30 March 2023, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो