IPL 2023 LSG vs DC: जीत के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का हैरान कर देने वाला बयान, इस खिलाड़ी को बताया मैच विनर

कप्तान केएल राहुल ने कहा, "लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत, यह हमारे लिए अच्‍छी शुरुआत रही है। इससे हमें आगे और आत्‍मविश्‍वास मिलेगा। इस जीत से हम आत्मविश्वास हासिल करेंगे।"

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का तीसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स करारी मात दी। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 193 रन बनाए।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स डेविड वॉर्नर के अर्धशतक के बाद भी निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 143 रन ही बना सका। इस मुकाबले में मार्क वुड ने पांच विकेट अपने नाम किए।

मुकाबला जीतने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा, "लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत, यह हमारे लिए अच्‍छी शुरुआत रही है। इससे हमें आगे और आत्‍मविश्‍वास मिलेगा। इस जीत से हम आत्मविश्वास हासिल करेंगे। यह टी-20 क्रिकेट है, आपको हर दिन आने वाले मुकाबले के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है। हम इस जीत के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते।"

राहुल ने की काइल मेयर्स और मार्क वुड की तारीफ -

काइल मेयर्स और मार्क वुड की तारीफ करते हुए कप्तान राहुल ने कहा कि, "टॉस हमारे हाथ में नहीं है, नए नियमों के साथ आपको अपनी मनचाही टीम से खेलने का अवसर मिलता है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी गहराई देता है।

काइल मेयर्स ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे हम स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रुख अपना पाए। मुझे लगा उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन आज मार्क वुड का दिन था। कुल मिलाकर गेंदबाजी ग्रुप ने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों पर दबाव बनाया।"

दिल्ली कैपिटल्स 50 रन से हारी -

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों टीमें IPL में तीन बार भिड़ चुकी हैं और तीनों ही बार लखनऊ ने बाजी मारी है। पिछले सीजन साल 2022 में पहले मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रन और दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से शिकस्त दी थी।

यह लखनऊ सुपर जायंट्स की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीसरी जीत है। गौरतलब हो कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में खेल रही थी और डेविड वॉर्नर को अपना नया कप्तान बनाया है।

calender
02 April 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो