IPL-16: पंजाब किंग्स की विजयी शुरुआत, DLS मैथड से कोलकाता को 7 रन से हराया

पंजाब किंग्स ने आईपीएल-16 में विजयी से शुरुआत की है। अपने पहले मैच में पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम (DLS Method) के तहत 7 रन से हराया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • पंजाब ने 7 रन से जीता मैच

IPL-16: पंजाब किंग्स ने आईपीएल-16 में विजयी से शुरुआत की है। अपने पहले मैच में पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम (DLS Method) के तहत 7 रन से हराया है। पंजाब के होम ग्राउंड मोहाली में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 16 ओवर में खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 7 रन से हार गई।

पंजाब ने 7 रन से जीता मैच-

डकवर्थ लुईस नियम के तहत पंजाब किंग्स ने यह मैच सात रन से जीत लिया है। इसके साथ ही शिखर धवन की कप्तानी में इस टीम ने टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। शार्दुल ठाकुर 3 गेंद में 8 रन और सुनील नारायण 2 गेंद में 7 रन बनाकर खेल रहे थे। 

कोलकाता को जीत के लिए 24 गेंद में 46 रन की जरूरत थी। यह जोड़ी लक्ष्य हासिल कर सकती थी, लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई और आगे मैच नहीं हो सका। इस समय तक कोलकाता की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 7 रन से रह गई। इसी वजह से कोलकाता को इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

भानुका राजपक्षे ने 32 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान शिखर धवन ने 29 बॉल पर 40 रन बनाए। दोनों के बीच 55 गेंदों पर 86 रन की साझेदारी हुई। इससे पहले, ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 23 रन बनाते हुए टीम को तेज शुरुआत दिलाई। टिम साउदी को दो विकेट मिले। उमेश यादव, सुनील नरेल और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

calender
01 April 2023, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो