IPL 2023 DC vs GT: घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स लेगी गुजरात की परीक्षा, इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

IPL 2023 के सातवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत दिल्ली के साथ होगी। वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। वहीं हार्दिक की ब्रिगेड अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का शानदार जीत के साथ आगाज करने वाली हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस इंडियन प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। तीन साल बाद अपने घरेलू मैदान पर मुकाबला खेलने जा रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस सीजन अपनी पहली जीत की तलाश होगी। वहीं गुजरात टाइटंस अपने विजय अभियान को दूसरे मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स को होगी पहली जीत की तलाश -

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 50 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज तो फ्लॉप रहे ही थे, इसके साथ ही दिल्ली के गेंदबाजों ने भी टीम की लुटिया डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

ऐसे में अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली की टीम पिछली हार को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकती है, मुस्तफिजूर दिल्ली के खेमे से जुड़ चुके हैं।

पहले मुकाबले में फ्लॉप रहा था दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम -

पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। मिचेल मार्श अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे, जबकि पृथ्वी शॉ के खाते में महज 12 रन आए थे। वहीं रिली रोसो और सरफराज खान भी कुछ खास खास नहीं कर सके थे।

हालांकि दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बल्ले से कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जमाया था। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो चेतन सकारिया ने खूब रन लुटाए थे, जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव भी बेअसर नजर आए थे।

सुपरहिट रही थी गुजरात टाइटंस की पिक्चर -

वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस के लिए पहले मुकाबले में सब कुछ सही रहा था। शुभमन गिल ने बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ पारी खेली थी, तो राशिद खान और राहुल तेवतिया ने पिछले सीजन (2022) की तरह ही मैच फिनिश करके दिखाया था।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और राशिद खान बहुत असरदार साबित हुए थे, वहीं अल्जारी जोसेफ भी रनों पर लगाम लगाने में कामयाब रहे थे। गुजरात टाइटंस के लिए एक मात्र बुरी खबर यह है कि टीम के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन घुटने की चोट के चलते IPL 2023 से बाहर हो गए हैं।

दिल्ली और गुजरात की संभावित प्लेइंग 11 -

दिल्ली कैपिटल्स -

डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमैन पॉवेल, चेतन सकारिया, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ललित यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

गुजरात टाइटंस -

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राशिद खान, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, अल्जारी जोसेफ।

calender
03 April 2023, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो