SA vs NED: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने जोहानसबर्ग में खेली शानदार 175 रन की पारी, नीदरलैंड्स को 146 रनों से दी मात

टॉस जीतकर नीदरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एक समय ऐसा लगा कि नीदरलैंड्स द्वारा लिया यह फैसला सही है। साउथ अफ्रीका ने 32 के स्कोर पर क्विंटन और टेम्बा बावुमा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद एडन मार्करम और डेविड मिलर ने रंग जमाना शुरू किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीका टीम के टी-20 कप्तान एडन मार्करम को टीम की कमान सौंपी है। रविवार 2 अप्रैल को जोहानसबर्ग में नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में तूफानी 175 रन की पारी खेल एडन मार्करम ने विरोधी टीमों को चेतावनी दे दी है।

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने नीदरलैंड को 146 रन के बड़े अंतराल से हराया। एडन मार्करम दूसरे मुकाबले से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ जुड़ेंगे। बता दें कि टॉस जीतकर नीदरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एक समय ऐसा लगा कि नीदरलैंड्स द्वारा लिया यह फैसला सही है।

दक्षिण अफ्रीका के महज 32 रन के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एडन मार्करम और डेविड मिलर ने रंग जमाना शुरू किया। एडन मार्करम ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 7 छक्कों की मदद से शानदार 175 रन बनाए। वहीं डेविड मिलर ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 91 रन की पारी खेली।

एडन मार्करम ने लगाया वनडे करियर का पहला शतक -

इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 370 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। बता दें कि यह शतक एडन मार्करम के वनडे क्रिकेट करियर का पहला शतक है, जो कि उनके 50वें वनडे मुकाबले में आया।

नीदरलैंड्स को दी 146 रनों से करारी शिकस्त -

370 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम के बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की, लेकिन मार्को जानसन ने विक्रमजीत सिंह को 21 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके मैक्स ओ'डॉव और मूसा अहमद ने टीम को संभालने की कोशिश की और दोनों ने मिलकर 85 रन की साझेदारी की।

लुंगी एंगिडी ने जल्द ही टॉम कूपर को आउट कर मध्यक्रम को बैकफुट पर धकेल दिया। हालांकि मूसा अहमद (61 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं नीदरलैंड्स की पूरी टीम महज 224 रन पर ढेर हो गई। वहीं सिसंडा मागला ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए।

calender
03 April 2023, 01:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो