SL vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज से श्रीलंका टीम में हुआ बड़ा फेरबदल, दाशुन शनाका की जगह इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Sri Lanka Cricket: जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के अलावा 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम में बड़ा फेरबदल किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दाशुन शनाका की कप्तानी के पद से छुट्टी कर दी है. अब दाशुन शनाका टी20 फॉर्मेट में श्रीलंका टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे. दरअसल दाशुन शनाका की जगह अब वानिंदु हसरंगा को टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. जबकि वनडे फॉर्मेट में टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस के हाथों में होगी.

इसके अलावा चरिथ असलंका दोनों फॉर्मेट में उप-कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. लंका प्रीमियर लीग के दौरान वानिंदु हसरंगा चोटिल हो गए थे. जिसके बाद से हसरंगा क्रिकेट के एक्शन से दूर थे, लेकिन अब वे वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

वनडे फॉर्मेट में कुसल मेंडिस संभालेंगे टीम की कमान -

बता दें कि जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के अलावा 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम में बड़ा फेरबदल किया है. इस सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार 6 जनवरी को खेला जाएगा. पिछले दिनों विश्व कप 2023 के दौरान दाशुन शनाका चोटिल हो गए थे.

जिसके बाद कुसल मेंडिस को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था. विश्व कप 2023 में श्रीलंकाई टीम ने 9 मुकाबले खेले थे, जिसमें से महज 2 मुकाबलों में टीम को जीत नसीब हुई थी, जबकि 7 मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में काफी उथल-पुथल हुई थी.

विश्व कप 2023 के बाद हुआ नई चयन समिति का गठन -

वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद नई चयन समिति बनाई गई. पूर्व दिग्गज उपुल थरंगा की अगुवाई में यह चयन समिति काम रही है. इसके अलावा पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या को बतौर क्रिकेट सलाहकार नियुक्त किया गया. आपको बताते दें कि जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार 6 जनवरी को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

calender
30 December 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो